गुजरात। खबर गुजरात के भचाऊ तहसील के नेर गांव से हैं ।जहां गांव में भगवान राम के दर्शन करने गए गरीब दलित परिवार पर हमला कर दिया। गांव के करीब 17 लोगों ने परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया और सभी को लहूलुहान कर घायल कर दिया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि हमलावरों ने उनके मोबाइल भी छीन लिए और जाते-जाते घरों में और गाड़ियों में ही जमकर तोड़फोड़ की। घटना के बाद पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि आरोपी अभी भी फरार है । मामला वीडियो वायरल होने के बाद दर्ज किया गया। घटना 26 अक्टूबर की बताई जा रही है।

भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में गया था परिवार पुलिस ने बताया कि पीड़ित परिवार नेर गांव में हो रही भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में गया था। गांव में ही रहने वाला दलित परिवार भी इस कार्यक्रम में शरीक हो गया। जैसे ही गांव के लोगों को यह बात पता लगी तो उन्होंने इस परिवार पर हमला बोल दिया। आरोपियों ने अधेड़ उम्र के महिला पुरुषों को भी नहीं छोड़ा और उनके साथ मारपीट कर लूटपाट की और उनकी गाड़ियों में तो तोड़फोड़ कर दी ।

भाजपा के सांसद गृह मंत्री को पत्र

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कच्छ के भाजपा सांसद विनोद भाई चावड़ा ने गुजरात के गृहमंत्री को पत्र लिखकर घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की ।चावड़ा ने लिखा कि ऐसी घटनाएं समाज में वैमनस्य फैलाती है। इसलिए ऐसे लोगों की गिरफ्तारी की जानी चाहिए । पीड़ितों की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने 5 को लिया उसके लिए 9 टीमों का गठन किया गया।

दलित नेताओं से की बैठक

पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारियों ने अनुसूचित जाति के नेताओं के साथ एक तत्काल बैठक आयोजित की । इस दौरान भरूच के स्थानीय नेताओं में खेती मारू ,वेलजी दाफड़ा ,कांजी राठौड़ ,सुरेश कंटेचा, सुरेश वाघेला आदि मौजूद रहे ।

इन पर मारपीट का आरोप

इन लोगों पर है मारपीट का आरोप ।पीड़ितों के अनुसार जीवा भाचा अहीर, काना वेला अहीर ,केसरा भाचा अहीर, अर्जुन भूरा रेबारी, दिनेश जेरम बलेसरा , राजेश राम जी बल्हारा , राम जी बलसारा , नया वेला अहीर , रघु कोली, हमीर सुथार शामिल थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.