मान से 16 साल छोटी है डॅा. गुरप्रीत

चंढ़ीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अपने पैतृतक गांव में डॅा. गुरप्रीत से दूसरी शादी की है। मान ने सिख धर्म की परम्परा के अऩुसार विवाह किया। आपको बता दे की भगवंत मान की पहली पत्नी से तलाक हो चुका है। उनके दो बच्चे भी है। 32 साल की गुरप्रीत का विवाह 48 साल के भगवंत सिंह मान के साथ उनके घर पर ही हुआ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिता की भूमिका निभाई। दो बेटे दिलशान 17 साल और सीरत 21 वर्ष की दोनों मां के साथ अमेरिका में ही रहते हैं।

2019 से है मान की गुरप्रीत से पहचान

हरियाणा मूल की गुरप्रीत गौर मूल रूप से पिहोवा के वार्ड 5 स्थित तिलक कॅालोनी की रहने वाली है। उन्होंने अंबाला के मुलावा मेडिकल कॅालेज से एमबीबीएस किया है। वह अब राजपुरा में रहती है। परिवार के अनुसार मान और गुरप्रीत की अच्छी दोस्ती है। मान के शपथग्रहण समारोह में भी आई थी गुरप्रीत।

नेतागिरी के चलते पहली पत्नी से हो गया तलाक

मान का पहली पत्नी इंद्रजीत कौर के साथ राजनीति के चलते रिश्ता खराब हो गया। जब पहली बार मान 2014 में संगरुर से लोकसभा चुनाव लड़े। तब पहली पत्नी इंद्रजीत कौर ने उनका प्रचार किया था। लेकिन परिवार को समय नहीं देने के कारण दोनों के बीच बिगड़ने लगी। इसके बाद दोनों ने 2015 में तलाक का निर्णय ले लिया। तलाक के बाद पत्नी बेटा और बेटी को लेकर अमरेकिा चली गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.