नई दिल्ली। देशभर में ईडी के दुरुपयोग के विरोध में और खास तौर पर नेशनल हैराल्ड मामले में सोनिया गांधी से पुछताछ को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने ईडी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उसका शुरू हो गई है। ईडी ने सोनिया गांधी से पूछने के लिए 50 सवालों की तैयार की है। सूत्रों का कहना है कि तबीयत बिगड़ने पर सोनिया गांधी को घर जाने की अनुमति होगी, जब तक सोनिया गांधी सवालों के जवाब देंगी तब तक वह ईडी में मौजूद रहेंगी।

कांग्रेस उतरी विरोध में

नहीं सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने दिल्ली में ईडी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया कांग्रेस के 75 लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया है इनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मलिकार्जुन खडगे, शशि थरूर, सचिन पायलट, रणदीप सुरजेवाला ,मुकुल वासनिक, अलका लांबा, गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल है।

गहलोत ने कहा कि सरकार को अपने व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए ।घर जाकर भी सोनिया गांधी का बयान ले सकती थी । इससे पहले भी एसा होता रहा है, लेकिन सरकार के कानून विपक्ष के लिए बदल जाते हैं।

शशि थरूर का कहना है कि यह अन्याय चल रहा है और अन्याय की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

सचिन पायलट ने कहा कि लोकतंत्र में एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। उसके जवाब में हम अहिंसक तरीके से विरोध कर रहे हैं। यह हमारा अधिकार है । लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने से काम नहीं चल सकता। विपक्ष ने कहा कि सरकार जानबूझकर पार्टियों के बड़े नेताओं को निशाना बना रही है। मोदी सरकार विपक्ष सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई लाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.