गोविंदगढ़ । खबर जयपुर के गोविंदगढ़ कस्बे से हैं जहां कालाडेरा की रहने वाली पढ़ी लिखी युवती पूजा सिंह शेखावत ने भगवान ठाकुर जी से विवाह रचा लिया। पूजा सिंह ने बताया कि वह ताउम्र ठाकुर के साथ रहेगी, उनकी पूजा सेवा करेगी ,उनकी बचपन से ही ठाकुर जी के प्रति आसक्ती थी और ठाकुर जी से बहुत प्रेम करती है। पूजा सिंह के विवाह करने से उनके परिवार को भी किसी तरह की नाराजगी नहीं है, पंडित पर ठाकुर जी संघ मंत्रोच्चारण कर सात फेरे करवाएं। पूजा का विवाह संपन्न कराया। इस दौरान पूजा के सभी रिश्तेदार मौजूद रहे सब ने विवाह क की सारी रस्में निभाई

परिवार के लोग में विभाग की सारी रस्में अदा की विवाह संपन्न होने के बाद सभी परिवार के लोगो ने नाच गाका घर विवाह की खुशियां मनाई, ।

पूजा का कहना है कि वह 30 साल की है पढ़ी लिखी है बचपन से ही पति पत्नी के झगड़े देखती और सुनती रही हूं तो फिर सोचा था मैं शादी नहीं करूंगी कॉलेज के बाद लड़के वाले देखने आए पर मैंने हाथ जोड़कर बना कर दिया ननिहाल में तुलसी जी विवाह देखा पंडित जी से पूछा जब मैं भी ठाकुर जी से विवाह कर सकते हो पंडित जी बोले यह शास्त्र सम्मत है बस निर्णय कर लिया कि अब ठाकुर जी से विवाह करना है और मैंने विवाह कर लिया है और अब उनके साथ रहूंगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.