जयपुर बगरू से कांग्रेस विधायक गंगा देवी ग्रामीण इलाके में पेयजल की आपूर्ति और किसानों को जमीन के पट्टे देने की मांग को लेकर पिछले 2 दिनों से बालावाला पंपिंग स्टेशन पर सैकड़ों समर्थकों के साथ धरने पर बैठी थी आज मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया।

दलित ,आदिवासी विधायकों की अनदेखी

दलित आदिवासी विधायकों का आरोप है कि गहलोत सरकार में उनकी अनदेखी की जा रही है। खासतौर पर उनके इलाकों की भी अनदेखी की जा रही है ।लोग पानी की समस्या से परेशान है । लेकिन सरकार सुनती नहीं है। यहां तक कि उन्हें पट्टे भी नहीं मिले। नगर पालिका और नगर निगमों ने दलित आदिवासी बस्तियों में पत्ते नहीं दिए हैं। लोग मूलभूत सुविधाओं से भी परेशान है। यहां तक कि शहरों में भी स्थित कॉलोनी में नियमन नहीं हुआ है। विकास कार्य नहीं हुए, सफाई तक नहीं होती है । लोग विधायकों, पार्षदों को गालियां देते हैं । लेकिन सरकार सुनते नहीं है। अब जनता जागरुक हो चुकी है । इसलिए कांग्रेस पार्टी इन दोनों वर्गों को अपनी बपौती नहीं समझे ,आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी को इसका खामियाजा पड़ सकता है।

प्रताप सिंह ने दिया आश्वासन

खाद्य मंत्री प्रतापसिंह आश्वासन सरकार की तरफ से मौके पर पहुंचे और उन्होंने गंगा देवी का अनशन तोड़ आया और उन्हें भरोसा दिलाया कि सरकार की तरफ से उन्हें किसी तरह की परेशानी होगी और सरकार उनकी सभी मांगों पर गंभीरता से काम करेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.