जयपुर ।भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ने कहा कि राजस्थान में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़े जाएंगे और भाजपा तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। वह आज जयपुर के यूपी में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। नड्डा ने कहा कि सक्रिय मंडल सक्रिय सक्रिय मंडल सक्रिय भूत और सक्रिय पन्ना कार्यकर्ताओं के दम पर भाजपा कार्यकर्ता हाउस टू हाउस लोगों से संपर्क साधे और उनकी समस्याओं का समाधान करने का काम करें। लोगों तक केंद्र सरकार के द्वारा बनाई गई जनकल्याणकारी नीतियों को पहुंचाएं और पिछले 4 साल में राजस्थान सरकार की जनविरोधी नीतियों की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं। नड्डा ने कहा थी राजस्थान के परिश्रमी अध्यक्ष सतीश पूनिया और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं जो लगातार राजस्थान सरकार की जन विरोधी कार्यों को जन आक्रोश रैली और विरोध प्रदर्शन के माध्यम से जन जन तक पहुंचा रहे हैं। सभी कार्यकर्ता इसी मजबूती के साथ काम करें तो विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता।

राजस्थान में चुनाव में 10 महीने शेष

नड्ढा ने कहा कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव में 10 महीने बाकी रहे हैं । ऐसे में कार्यकर्ता हाउस टू हाउस संपर्क बनाएं और पन्ना प्रमुख, पन्ना समितियों और बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं संपर्क साधे। लोगों की समस्याएं जाने उनका समाधान करें राजस्थान सरकार की कमजोरियों को और सरकार के दौरान हुई परेशानियों को जनता तक पहुंचाए ।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने की प्रगति

जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर है। आर्थिक क्षेत्र क्षेत्र में दुनिया के देशों में अपनी अपनी पहचान बना चुका है ।सामरिक दृष्टि से भी लगातार देश मजबूत हो रहा है ।आज देश और दुनिया में भारत की साख बढ़ रही है रही है। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में दुनिया में तीसरे नंबर पर है भारत की गिनती दुनिया के शक्तिशाली देशों में होने लगी है।

मोदी ने 22 मेडिकल कॉलेज राजस्थान को दिए

मोदी ने राजस्थान कॉलेज को 22 नए मेडिकल कॉलेज दिए हैं जिससे राजस्थान की युवा पीढ़ी को मेडिकल की पढ़ाई के लिए दूसरे प्रदेशों में नहीं जाना पड़े दिल्ली मुंबई नए कॉरिडोर बनने से दिल्ली से जयपुर मुंबई की दूरी कम होगी और इससे भी विकास को गति मिलेगी।

गहलोत सरकार ने किया तो बंटाधार

जेपी नड्डा का आरोप है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश में अपराध बढ़ गए हैं। महिलाएं ,दलित, आदिवासी सुरक्षित नहीं है । व्यापारी सुरक्षित नहीं है। अपराधों में राजस्थान का कोई मुकाबला नहीं है ।बहन बेटियों के साथ दुष्कर्म हत्या होना आम बात है । पिछले 4 सालों में यहां की कानून व्यवस्था गर्त मे में चली गई है ।विकास कार्य ठप हो गए हैं युवाओं को नौकरी नहीं है। किसान को बिजली नहीं है और उद्यमियों को सुरक्षा नहीं है ।इन तमाम बातों को आम जनता के बीच में जाना है। आए दिन पेपर लीक होता है। जिससे युवाओं का सरकार से भरोसा उठ गया है। इसीलिए सभी वर्गों को जागरूक करने की जरूरत है। जिससे 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का अवसर मिल सके।

कांग्रेस समेत अधिकांश पार्टी अपनी फैमिली पार्टियां

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा एक विचारधारा वाली पार्टी है और विचारधारा के आधार पर ही जिंदा है ।जबकि दूसरी पार्टियां सिर्फ फैमिली पार्टियां बन चुकी है ।जबकि रीजनल पार्टियों की बात भी करें तो उनका वजूद भी राज्य में सीमित है और वह भी फैमिली पार्टियां सी है ।कांग्रेस पार्टी भी पूरे देश में सिमट चुकी है और कांग्रेस पार्टी भी फैमिली पार्टी के तौर पर ही काम कर रही है । जबकि भारतीय जनता पार्टी आज भी विचारधारा को लेकर चल रही है और अपनी ही विचारधारा पर काम कर रही है । जिसका सर आप सबको देखने को मिल रहा है।

यह नेता रहे मौजूद

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर, अरुण चतुर्वेदी, घनश्याम तिवारी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ,अर्जुन मेघवाल, कैलाश चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ, समेत प्रदेश कार्यकारिणी के सभी सदस्य मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.