जयपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 12 फरवरी को दौसा जिले में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण करेंगे इसके बारे में नांगल प्यारी वास में मीणा हाईकोर्ट में विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

गुर्जरों के बाद मीणा समाज को साधने की कवायद

हाल ही में पीएम मोदी ने आसींद में गुर्जर समाज के सबसे बड़े तीर्थ स्थल भगवान देवनारायण के पैनोरमा का लोकार्पण किया था। उसके साथ ही उन्होंने गुर्जर समाज को आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा का साथ देने की अपील की। दौसा में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के लोकार्पण के समारोह के दौरान नांगल प्यारीवास में स्थित मीणा हाईकोर्ट में एक बड़ी सभा को संबोधित करके प्रधानमंत्री मीणा समाज को भी साधने की कोशिश करेंगे ।क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्वी राजस्थान में बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा था। जिससे भाजपा का पूर्वी राजस्थान में सूपड़ा साफ हो गया और सत्ता से बाहर हो गई। इस बार पीएम मोदी पूर्वी राजस्थान में गुर्जर और मीणा दोनों समुदायों को साधकर फिर से सत्ता वापसी का रास्ता बनाना चाहते है । हालांकि यहां की सबसे बड़ी समस्या ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करना है। यदि पीएम मोदी ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर दिया तो फिर पूर्वी राजस्थान में भी भाजपा कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर देगी

किरोड़ी ने संभाली कमान

पीएम मोदी की राजस्थान यात्रा को लेकर भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कमान संभाली है । मीणा ने आज हिगोटिया और पिलोदा में बड़ी जनसभाओं को संबोधित कर लोगों से पीएम मोदी की सभा में ज्यादा से ज्यादा पहुंचने का का आह्वान किया है इस मौके पर उन्होंने लोगों को पीले चावल भी बांटे महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली और लोगों से आह्वान किया कि वह पीएम मोदी की मीणा हाईकोर्ट में होने वाली जनसभा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.