राजस्थान सरकार ने मणिपुर में फंसे छात्रों को इंडिगो एयरलाइन्स की विशेष उड़ानों से पहुंचाया

जयपुर ।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे राजस्थानी छात्र-छात्राओं सकुशल राजस्थान पहुंचाने का काम शुरू हो गया है ।इसी कड़ी में आज इंडिगो एयरलाइंस की दो विशेष उड़ानों से 82 छात्र -छात्राओं को जयपुर के लिए रवाना किया गया है।
एसीएस (समन्वय) और मुख्य आवासीय आयुक्त, शुभ्रा सिंह ने बताया कि आज सुबह पहली फ्लाइट में 36 और दूसरी फ्लाइट में 46 (कुल 82) छात्र इंफाल से कोलकाता के लिए रवाना हुए। इनमें से 26 स्टूडेंट्स 2.50 बजे इंडिगो फ्लाइट से कोलकाता से जयपुर के लिए रवाना होकर शाम 5 बजे जयपुर पहुंचें। उसके बाद 25 स्टूडेंट्स शाम 6. 25 बजे इंडिगो फ्लाइट से कोलकाता से जयपुर के लिए रवाना होकर शाम 8.40 बजे जयपुर पहुंचे।
शुभ्रा सिंह ने बताया कि मणिपुर में फंसे शेष समस्त राजस्थानी स्टूडेंट्स अगले दिन 2.50 बजे इंडिगो फ्लाइट से कोलकाता से जयपुर के लिए रवाना होकर शाम 5 बजे जयपुर पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि जो स्टूडेंट्स इन स्पेशल फ्लाइटस से आने से किसी भी कारण से वंचित रह गए हैं, उन्हे कमर्शियल फ्लाइटस से राजस्थान लाए जाने के प्रयास किया जा रहे हैं।


नई दिल्ली में आवासीय आयुक्त और राजस्थान फाउंडेशन के कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट पर इन स्टूडेंट्स को राजस्थान सरकार की तरफ से सहायक निदेशक, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग हिंगलज दान रतनू द्वारा रीसीव कर फूलमालाओं से स्वागत किया गया। उनके नाश्ते आदि की व्यवस्था एयरपोर्ट पर ही की गई। जो स्टूडेंट्स आज कोलकाता रुककर कल आएंगे, उनके लिए कोलकाता में प्रवासी राजस्थानी समाज सेवी प्रह्लाद राय गोएनका के सहयोग से रहने और खाने की व्यवस्था की जा रही है।
धीरज ने बताया कि Central Agriculture University (CAU) में अध्ययनरत कुछ छात्र जिनकी परीक्षाएं अगले 2-3 दिनों में निर्धारित थी। उनके संबंध में भवानी सिंह देथा, प्रमुख सचिव, हायर एजुकेशन ने VC, CAU से वार्ता की, जिन्होंने अवगत कराया कि ये परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं। इन बचे हुए स्टूडेंट्स को भी मुख्यमंत्री जी की मंशानुसार अगली कमर्शियल फ्लाइटस से वापस लाने की व्यवस्था की जा रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.