लकी को बोरवेल से सुरक्षित निकालते हुए

जयपुर ।आखिरकार एनडीआरएफ ,आर्मी ,जिला प्रशासन और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से जयपुर के पास जोबनेर में बोरवेल में गिरे 9 साल के मासूम बच्चे लक्की को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

बोरवेल से निकालने का प्रयास रहा सफल

बोरवेल में 9 साल का बच्चा खेलते खेलते गिर गया। गनीमत रही की, साथ में खेल रहे अन्य बच्चों ने परिवार को सूचना दी।,मौके पर जोबनेर एसडीएम तहसीलदार और पुलिस प्रशासन पहुंचा। जयपुर से sdrf की टीम हुई रवाना। जोबनेर थाना इलाके के भोजपुरा गांव में पलसानिया की ढाणी में आज सुबह एक 9 साल का बच्चा खेलते खेलते खुले बोरवेल में गिर गया। ऐसे में साथ में खेल रहे अन्य बच्चों ने परिवार वालों को बोरवेल में बच्चे के गिरने की बात कही। ऐसे में परिजनों ने जोबनेर थाना पुलिस को सूचना दी। जहां मौके पर उपखंड अधिकारी अरुण जैन, तहसीलदार पवन चौधरी ,जोबनेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को निकालने के प्रयास किए । फिलहाल जयपुर से एसडीआरएफ की मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया।

स्थानीय ग्रामीणों के 7 घंटे के प्रयास के बाद मासूम लकी को सुरक्षित निकालने में सफल रहे ।लोगों ने भगवान की जय जयकार के नारे लगाए। एनडीआरएफ और प्रशासन बच्चे को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अस्पताल लेकर गए ,जहां डॉक्टरों ने उसे स्वस्थ करार दिया ।बच्चे के बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकलने पर करने पर सभी ने राहत की सांस ली और मौके पर मौजूद प्रशासनिक अमले एनडीआरएफ तमाम लोगों को धन्यवाद दिया। खास बातें की जैसे ही प्रशासन कामना मौके पर पहुंचे सबसे पहले बच्चे को बोरवेल में ऑक्सीजन सप्लाई की गई पानी भी भेजा गया खाने के लिए भी कुछ दिया गया और बच्चे से लगातार संपर्क साधा गया बच्चे की आवाज लगातार सुन रही थी जिससे प्रशासन को बच्चों को बाहर निकालने में आसानी रही।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.