कर्नाटक में कांग्रेस की बंपर जीत के बाद सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई

यह नेता हुए शामिल

इसके बाद डीके शिवकुमार को कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी , तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ,मक्कल मैयाम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए वही पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी पहुंची।

यह विधायक भी बने मंत्री

कांग्रेस विधायक डॉक्टर जी परमेश्वर, के एच मुनियप्पा ,केजे जॉर्ज ,एमबी पाटील، ने भी मंत्री पद की शपथ ली। वहीं सतीश जारकीहोली, कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियंक खरगे ,रामलिंगा रेडी और जहीर अहमद खान ने भी मंत्री पद की शपथ ली । उन्हें भी राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने शपथ दिलाई।

राहुल में कर्नाटका के लोगों का जताया आभार आपने मोहब्बत की दुकान खोली

राहुल गांधी ने कर्नाटक के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया ,पिछले 5 सालों में आपने जो भी मुश्किलें सही है ।आप और हम जानते हैं अब यह सरकार उन समस्याओं का हल करेगी । कर्नाटक में कांग्रेस की नहीं ,गरीब जनता की जीत हुई है। आम आवाम की जीत हुई है। राज्य में अब नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुल गई है। साथ राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में जो भी वायदे किए हैं ,वायदे पूरे किए जाएंगे। हमने जो वायदे किए हैं वह 5 वादे ,अब 2 घंटे में पूरे होने जा रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.