जयपुर। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नई विमान सेवाएं शुरू की जा रही है। इस कड़ी में रविवार से एयर एशिया बरहाद ने जयपुर से कुआलालंपुर तक अपनी सीधी उड़ान का शुभारम्भ किया। यह उड़ान सप्ताह में चार दिन संचालित होगी

उड़ान (AK-19, 236 सीटों वाला विमान) हर सप्ताह सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को 2125 बजे जयपुर हवाई अड्डे पर उतरेगी और उड़ान AK 18 उसी दिन 2210 बजे कुआलालंपुर के लिए प्रस्थान करेगी।

यात्रियों के स्वागत और नए सेक्टर के शुभारंभ के चलते जयपुर एयरपोर्ट पर एक भव्य उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य एयरपोर्ट अधिकारी विष्णु मोहन झा, मुहम्मद अकमल हाफिज बिन अब्दुल अजीज, उप निदेशक मलेशिया पर्यटन, सुरेश नायर, जीएम एयर एशिया, सीआईएसएफ कमांडेंट नरपत सिंह और अन्य अधिकारीयों सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। समारोह की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन समारोह से हुई, जिसके बाद पहली उड़ान में पहले दो यात्रियों – प्रांजल और दुर्गा – का विष्णु मोहन झा और सभी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा विशेष स्वागत किया गया। केक काटने की रस्म के बाद मुख्य हवाईअड्डे अधिकारी ने आभार व्यक्त किया और मलेशिया पर्यटन के उपनिदेशक मुहम्मद अकमल हाफ़िज़ बिन अब्दुल अजीज को गुलदस्ता भेंट किया।

वर्तमान में एयर इंडिया एक्सप्रेस, स्पाइस जेट, सलाम एयर, एयर अरेबिया, थाई एयर एशिया, एयर एशिया बरहाद अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए 29 उड़ानें संचालित कर रहे हैं और जयपुर एयरपोर्ट से दुबई, मस्कट, शारजाह, बैंकॉक और कुआलालंपुर के लिए सीधी उड़ने उपलब्ध हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.