मित्रपुरा,सवाई माधोपुर। (नरेंद्र सिंह रिपोर्टर) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा एक पेड़ मां के नाम अभियान को साकार रूप देने के लिए मित्रपुरा रोड़ पर संचालित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य वासिफ अहमद के नेतृत्व में वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया।
प्रधानाचार्य द्वारा स्कूल परिसर में नीम का वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण अभियान का आगाज किया गया। एक पेड़ मां के नाम अभियान को गति प्रदान करने के लिए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर राजस्थान सरकार की पहल पर 8 जुलाई से विशेष अभियान चलाकर प्रत्येक नागरिक को एक वृक्ष अपनी मां के नाम लगाने के लिए प्रेरित किया गया था।
प्रधानाचार्य वासिफ अहमद की पहल पर छात्र छात्राए ने रैली का आयोजन कर लोगों को अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित किया गया। स्कूल में अध्यनरत प्रत्येक छात्र को स्कूल प्रशासन द्वारा एक-एक पौधा उपलब्ध करवाकर उसे लगाने व उसका संरक्षण करने का दायित्व दिया गया। इसके लिए पौधशाला से लगभग 500 पौधे क्रय कर छात्रों को उपलब्ध करवाए गए।

300 छोटे बड़े पौधों का किया रोपण

प्रधानाचार्य ने बताया कि इस सत्र में अब तक लगभग 300 छोटे-बड़े पौधों का स्कूल परिसर में रोपण कर दिया है और यह प्रक्रिया वर्षा काल में अनवरत रूप से जारी रहेगी। इस अवसर पर स्कूल परिवार के प्रत्येक सदस्य ने स्कूल परिसर को ग्रीन कॉरिडोर में बदलने के लिए अपना-अपना योगदान प्रदान करने का आह्वान किया।
इस मौके पर मदन मोहन, गौरी शंकर राजोरा, नरेन्द्र सिंह मानपुर,भाजपा युवा नेता चन्द्र भान सिंह व अध्यापक छात्र छात्राएं मोजद रही।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.