सीकर । (योगेश ऋषिका रिपोर्टर ) इक ख्वाहिश फाउंडेशन एनजीओ की संस्थापक डॉ सुनीता चौधरी ने राज्य सरकार के बजट को बेहतरीन बताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने खिलाड़ियों को हर जिले में खेल अकादमी खोलने की सौगात देकर अच्छी मिसाल पेश की है।
राजस्थान सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में खिलाड़ियों के लिए हर जिले में खेल अकादमी खोलने की घोषणा एक सराहनीय कदम है । दिव्यांग के लिए भी सरकार ने अच्छा कदम उठाया है। वित्त मंत्री दिया कुमारी का वन स्टेट–वन इलेक्शन पर बड़ा ऐलान है। राजस्थान में वन स्टेट वन इलेशन की अवधारणा प्रस्तावित की है। पंचायतीराज संस्थाओं के लिए वन स्टेट ,वन इलेक्शन प्रस्तावित करने के दूरगामी में परिणाम होंगे।
अब ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव साथ होने की घोषणा अच्छा कदम साबित होगा। ऐसा हुआ तो प्रदेश में बड़ा राजनीतिक बदलाव होगा। अगले साल कई संस्थाओं का कार्यकाल पूरा हो रहा है। ऐसे में एक साथ चुनाव के लिए कुछ जगह चुनाव रहेंगे। राज्य सरकार ने खाटू श्याम जी के विकास के लिए 100 करोड रुपए की घोषणा कर शेखावाटी के लिए एक सौगात पेश की है । वही खंडेला क्षेत्र में रोडवेज बस स्टैंड की घोषणा भी आमजन के लिए लाभदायक साबित होगी । कुल मिलाकर राजस्थान की भजनलाल सरकार का बजट सराहनीय और बेहतरीन कहा जा सकता है । जिससे सभी वर्गों को लाभ मिलेगा । चार लाख नौकरियां की घोषणा, 10 लाख निजी क्षेत्र में नौकरी कि घोषणा ,कौशल विकास किसानों के लिए एमएसपी ,सभी से लोगों को राहत होने वाली है ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.