महापौर शील धाभाई ने स्विच ऑन कर किया शुभारंभ

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा रहे मौजूद

जयपुर। अपनी स्थापना के 30वें वर्ष में प्रवेश कर रहे पिंकसिटी प्रेस क्लब जयपुर के तीन दिवसीय स्थापना दिवस समारोह का गुरुवार को लाइटिंग सेरेमनी और कल्चरल इवेंट के साथ रंगारंग आगाज हुआ। जयपुर नगर निगम ग्रेटर की मेयर डॉ. शील धाभाई, हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा एवं सूचना आयुक्त नारायण बारेठ ने लाइटिंग सेरेमनी का स्विच ऑन किया। सजावट का स्विच ऑन होते ही रंग बिरंगी रोशनी में नहाया पिंक सिटी प्रेस क्लब का भवन दमक उठा।
पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा और महासचिव रामेंद्र सोलंकी ने बताया कि पिंकसिटी प्रेस क्लब अपनी स्थापना के 30वें वर्ष में प्रवेश करने जा रहा है। नगर निगम ग्रेटर जयपुर की मेयर के लाइटिंग सेरेमनी के बाद क्लब सभागार में दीप प्रज्ज्वलन के साथ रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें जयपुर घराने से जुड़ी कथक नृत्यांगना रिंकू वशिष्ठ और उनकी बेटी तनिष्का ने गणेश वंदना पर कथक की प्रस्तुति दी। राजस्थान की आन बान शान और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पद्मश्री कालबेलिया डांसर गुलाबो अपनी बेटियों और पोती के साथ कार्यक्रम में पहुंची और मंच पर कालबेलिया नृत्य की धूम मचाई।


करीब 2 घंटे से अधिक समय तक चले रंगारंग कार्यक्रम में सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे और प्रेस क्लब की स्थापना दिवस से जुड़े अपने अनुभव शेयर किए। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई जयपुर ग्रेटर में शील धाभाई ने कलम की ताकत का जिक्र करते हुए कहा कि पत्रकारों की कार्यशैली और जीवन मुश्किलों और चुनौतियों से भरा होता है ऐसे में जयपुर ग्रेटर नगर निगम उनकी कोई भी मदद कर सके तो वे हमेशा तैयार रहेंगी। हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर पवन अरोड़ा ने भी पिंकसिटी प्रेस क्लब के तीन दिवसीय स्थापना दिवस समारोह की लाइटिंग की तारीफ करते हुए हमेशा प्रेस क्लब के लिए तैयार रहने और पत्रकारों के हितों के लिए काम करने का आश्वासन दिया। अतिरिक्त निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क अरुण जोशी ने प्रेस क्लब को अपने घर जैसा बताते हुए यहां के कार्यक्रमों में शिरकत को अपना सौभाग्य बताया। सूचना आयुक्त नारायण बारेठ ने पत्रकारिता और मौजूदा परिदृश्य की चुनौतियों का जिक्र करते हुए इस दौर में पत्रकारों को सजगता के साथ जिम्मेदार रहने की बात कही। तीन दिवसीय स्थापना दिवस समारोह में पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने उपस्थित सभी पत्रकारों को प्रेस क्लब स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री अशोेक गहलोत से हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए सरकार का पत्रकार हितों एवं प्रेस क्लब के प्रति सकारात्मक रूख बताया और मौजूदा कार्यकारिणी की तरफ से उपस्थित पत्रकारों को आश्वस्त किया की हमारी टीम पत्रकारों हितों की रक्षा के लिए भरसक प्रयास कर रही है।
इस अवसर पर पिंकसिटी प्रेस क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा, महासचिव रामेन्द्र सोलंकी, उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष डीसी जैन एवं प्रबन्ध कार्यकारिणी सदस्य गिरिराज गुर्जर, भारत भूषण दीक्षित, पुष्पेन्द्र सिंह राजावत, नमोनारायण अवस्थी, मांगीलाल पारीक, राहुल भारद्वाज, अनिता शर्मा, निखलेश कुमार शर्मा, ओमवीर भार्गव ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।
महासचिव रामेन्द्र सोलंकी ने कहा कि कोरोना काल में पत्रकारों के साथ ही फोटोजर्नलिस्ट की महत्वपूर्ण भूमिका रही जब लोग घरों में थे तब यह फिल्ड में चुनौतियों को सामना कर रहे थे। उन्होनें अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए मेयर और उपस्थित सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

फोटो प्रदर्शनी 22 अक्टूबर को

स्थापना दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर 22 अक्टूबर को सांय 6बजे फोटोप्रदर्शनी का उद्धघाटन एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा।
मुख्य समारोह 23 को

23 अक्टूबर 2021 को प्रातः 11 बजे स्थापना दिवस पर मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर मूर्धन्य एवं युवा पत्रकारों व छायाकारों का सम्मान किया जाएगा। जिसमें लाईफ टाइम अचीवमेन्ट अवार्ड, बेस्ट प्रिंट मीडिया रिपोर्टर अवार्ड, बेस्ट इलैक्ट्रॉनिक मीडिया अवार्ड, बेस्ट फोटोजर्नलिस्ट अवार्ड एवं बेस्ट विडियोग्राफर एवं काटूर्ननिस्ट अवार्ड से नवाजा जाएगा। अवार्ड में प्रशस्ति पत्र, श्रीफल, साफा, स्मृति चिन्ह, सोल दिया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.