दलित समाज में आक्रोश

मालपुरा चौड़। जयपुर कमिश्नररेट के पुलिस थाना कानोता के अंतर्गत आगरा रोड के समीप मालपुरा चौड़ गांव के रैगर बस्ती में  बाबा रामदेवजी के मंदिर के पीछे अम्बेडकर पार्क से भूमाफियाओं द्वारा हथियारो के बल पर बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को उखाड़ कर दिन दहाड़े चोरी कर ले गये ओर अम्बेडकर पार्क पर कब्जा करने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि भूमाफियों ने
अजय सिंह राजावत सरपंच से मिलकर जीतू सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह,हनुमान सिंह पुत्र लल्लू सिंह, विक्की पुत्र सरदार सिंह,रविन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह पुत्रानं जगदीश सिंह, धनसिंह उर्फ बबलू पुत्र केसर सिंह, मुकेश गुर्जर, महेंद्र शर्मा ठेकेदार ओर कुलपति सहित अनजान लोगों ने 30 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे आ आबादी भूमि पार्क से बाबा साहब की मूर्ति उखाड़ ले गए। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी।

विरोध करने पर की मारपीट
ग्रामीण सूचना पर पार्क पहुंचकर लोगों ने विरोध किया जिन्हें हथियारों से लैस भूमाफियों के साथ आये कारिंदों ने मारने ने की धमकी दी। सबको लट्ठ कब दम पर भगा दिया पीड़ितों ने पुलिस कंट्रोल ओर पुलिस थाना कानोता को सूचना देने के बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई।पुलिस थाना अधिकारी कानोता ने पीड़ित दलितों की रिपोर्ट तक दर्ज नही की ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.