जयपुर। चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने पदों से इस्तीफे दे दिए हैं । इन सभी मंत्रियों ने पार्टी में एक पद एक व्यक्ति के सिद्धांत का पालन करते हुए मंत्री पद से इस्तीफा सोनिया गांधी को सौंप दिया है। यह कहना है राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का। अजय माकन ने जयपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बात कही। मकान ने बताया कि तीनों व्यक्ति महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहा है ऐसे में अब एक व्यक्ति एक साथ दो पदों पर नहीं रह सकता है।

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द

प्रभारी अजय माकन के बयान से साफ लग रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार आगामी एक-दो दिन में ही होगा। इससे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली मैं सोनिया गांधी ,राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात करने के बाद इस बात के संकेत दे ही चुके थे कि जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। उनके बाद में सचिन पायलट ने दिल्ली में सोनिया गांधी ,प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की । वह भी यह बात कह रहे थे कि मंत्रिमंडल का विस्तार आलाकमान और सरकार जाने अगर समय मंत्रिमंडल विस्तार होगा तो फायदा आने वाले चुनाव में जरूर मिलेगा। 2 दिन पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षकों के कार्यक्रम में भी इस बात के संकेत दिए थे कि शिक्षा मंत्री के तौर पर गोविंद सिंह डोटासरा जी का ये आखिरी भाषण है । इसके बाद भी इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि अब मंत्रिमंडल का विस्तार होगा । इसी दिन शासन सचिवालय में एक अन्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा था कि अब शासन सचिवालय के कर्मचारियों का शपथ ग्रहण समारोह गया है अब मंत्रिमंडल का विस्तार भी होना तय है।

21- 22 को हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

अजय माकन के बयान से साफ लग रहा है कि राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार आगामी एक-दो दिन में ही होगा ।जहां तक संभव है 21 या 22 नवंबर को मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल हो सकता है। इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ सचिन पायलट के खास समर्थक विधायकों में से कुछ विधायकों को मंत्री बनाया जा सकेगा। वहीं बसपा और निर्दलीय विधायकों में भी मंत्री बनाए जाने की संभावना है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.