अलवर । बानसूर के मुगलपुर गांव में शहीद हंसराज गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण पूर्व पीसीसी चीफ और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने किया। इस मौके पर सचिन पायलट के साथ विधायक इंद्राज गुर्जर, जीआर खटान खटाना, वेद प्रकाश सोलंकी जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर ,पूर्व विधायक सूरजभान धानका ,महिपाल यादव ,पूर्व सांसद डॉक्टर करण सिंह यादव ,कांग्रेस नेता मनीष यादव ,बस्तीराम यादव ,बलवान यादव, अंकुर दायमा सहित कई लोग मौजूद रहे। पायलट ने कहा कि सरकार शहीद परिवार के साथ है। सरकार की ओर से परिवार को ₹25लाख रुपए की मदद मिल चुकी है। बच्चे बड़े होने पर उन्हें सरकारी नौकरी मिल जाएगी। साथ ही हमें उन्हें सहानुभूति नहीं गौरव महसूस कराना है। पायलट ने कहा कि हमें खून का घूंट पीकर भी समाज और प्रदेश को एक रखना बड़ी चुनौती है । उन्होंने कहा कि अलवर से उनका और उनके परिवार का पूरा पुराना नाता है। भारत ने कहा कि गांव में एक बोरिंग की मांग है ,जिला प्रमुख उसे जल्दी ही पूरी कर देंगे। गांव के स्कूल का नाम शहीद से नाम होने की घोषणा का पत्र भी जल्दी आ जाएगा। विधायक जी आर खटाना ने कहा कि शहीदों के लिए देवताओं की तरह स्थान दिया जाना चाहिए। गांव में शादी विवाह हो, नव वर्ष, हो , या कोई भी पर्व हो, समाज का काम कोई भी काम हो तो शहीद की प्रतिमा से ही शुभारंभ होना चाहिए। ताकि शहीद का नाम समाज में ऊंचा हो सके और परिजनों को संबल मिल सके ।कार्यक्रम को पूर्व सांसद डॉ करण सिंह यादव ने भी संबोधित किया।

शकुंतला रावत मुर्दाबाद के लगे नारे

शकुंतला रावत हुआ विरोध हुआ। मंच से पूर्व सांसद करण सिंह यादव को कहना पड़ा कि भूल से मंत्री शकुंतला रावत का नाम ले लिया । इसके बाद शकुंतला मुर्दाबाद के नारे लगने लगे और करीब डेढ़ 2 मिनट तक उनके खिलाफ नारे लगते रहे । इसके बाद करण सिंह यादव को मंच से बोलना पड़ा कि उनका नाम गलती से निकल गया था। इसके बाद सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगे।

हंसराज गुर्जर 2018 में हुए थे शहीद

हंसराज गुर्जर 12 जून 2018 को जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में शहीद हो गए थे । वह बीएसएफ की 62 वी बटालियन में तैनात थे। हंसराज के 1 पुत्र व पुत्री हैं। सचिन पायलट के द्वारा मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में भीड़ चर्चा का विषय रही। मंच से भी वक्ताओं ने खूब इशारों इशारों में निशाना साधा। लेकिन इस दौरान मंच पर शहीद के परिजनों को जगह नहीं मिलने से लोगों में नाराजगी भी देखी गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.