चंढ़ीगढ़। पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला की हत्या में नाम आने के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इतना डरा हुआ है कि उसने दिल्ली हाईकोर्ट में सुरक्षा के लिए अब तक 6 बार याचिका लगा दी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर लाखों फालोअर्स के सामने बहादुरी दिखाने वाले लॉरेंस अब तक एनकाउंटर के बाद एक-एक करके 6 बार कोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगा चुका है।

गैंगस्टर असल में डरपोक होते हैं। जब खुद की जान को खतरा हो तो इनका असली चेहरा सामने आता है। मुसेवाला की हत्या के बाद से एक के बाद एक कई गैंगस्टर्स में लॉरेंस बिश्नोई को धमकियां दी है । इन धमकियों के बीच लॉरेंस बिश्नोई ने कोर्ट में अर्जी लगाई है। पर यहां तक कहा कि उसकी सुनवाई यदि किसी केस में बनती है, तो जेल से ही की जाए। उसे पूछताछ के लिए पंजाब या दिल्ली नहीं ले जाया जाए क्योंकि उसका एनकाउंटर हो सकता है।

आनंदपाल, पपला गुर्जर भी डर गए थे संभावित मौत से

आनंदपाल भी एनकाउंटर के डर से पुलिस के सामने गिड़गिड़ाया था। कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर के डर से पुलिस के पैरों में गिड़गिड़ाने लगा था। लेकिन जैसे ही उसे मौका मिलता था उसी पुलिस वाले को उड़ा भी देता था। एक बार एनकाउंटर के डर से उसके पूरे कुनबे ने राज्यपाल से गुहार लगाई थी। कई बार सामाजिक संगठनों ने भी उनके लिए यह काम किया था ।

थाने से हथियारों के दम पर भागने वाला पपला गुर्जर का हाल भी ऐसा ही

पपला गुर्जर की हालत किसी से छिपी नहीं है । जब पपला गुर्जर को पुलिस ने पकड़ा तो उसने भी एनकाउंटर के घर से पुलिस के पैरों में गिड़गिड़ाया था। जबकि वह तो ak-47 जैसे हाईटेक हथियारों साथ फोटो वायरल करके डॅान बनता था। इनके लाखों फालोअर्स है। पपला पर पुलिस थाने से ही अपने साथियों को भगा ले जाने का आरोप था। लेकिन जब राजस्थान पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो वह मौजूद पुलिस अधिकारियों के पैरों में गिरकर दया की भीख मांग रहा था। साफ है कि जब इंसान को मौत नजर आती है तो वह भी दया की भीख मांगता है। तब उसकी सारी हैकड़ी निकल जाती है।

k

जगन गुर्जर तो हमेशा करता है सरेंडर

डकैत जगन गुर्जर हमेशा एनकाउंटर के डर से सरेंडर करता है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के महल को उड़ाने से चर्चा में आए जगन गुर्जर के खिलाफ 100 से ज्यादा हत्या, लूट , डकैती , मारपीट, चोरी , धमकी देने के मुकदमें दर्ज है। लेकिन जगन गुर्जर भी एनकाउंटर के डर से हमेशा सरेंडर करता है। अब तक जगन तीन- चार बार सरेंडर कर चुका है। हाल ही में उसने कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को धमकी तो दे दी लेकिन जैसे ही मलिंगा ने पलटवार किया। पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया तो जगन गुर्जर ने सरेंडर कर दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.