जोधपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में ईडी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था, तो जोधपुर में उनके भाई अग्रसेन गहलोत के घर और दुकान पर सीबीआई ने छापा डाला। बताया जा रहा है कि यह कार्यवाही सीबीआई ने वर्ष 2007 और 2009 के दौरान फर्टिलाइजर बनाने के लिए जरूरी पोटाश किसानों को बांटने के नाम पर सरकार से सब्सिडी पर लिया था, और प्रोडक्ट को निजी कंपनियों को बेच कर मुनाफा कमाने का आरोप है। इस मामले की जांच ईडी में भी चल रही है । वहीं सीबीआई ने कोरोना काल के दौरान भी अग्रसेन गहलोत के घर पर कार्यवाही की थी। कस्टम विभाग ने कंपनी पर करीब ₹5.40 लाख की पेनल्टी लगाई थी। अग्रसेन की अपील पर हाईकोर्ट ने ईडी से जुड़े मामले में गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी।

मैं डरने वाला नहीं हूं

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भाई के बहाने मुझ पर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन मैं 50 साल से राजनीति कर रहा हूं ये लोग मुझे क्या डराएंगे, धमकाएंगे , जो कल राजनीति में आए हैं । अभी इनकी रगड़ाई नहीं हुई है ,क्योंकि ये बड़े-बड़े पदों पर बिना रगड़ाई के आ गए। बीजेपी पार्टी में भी बहुत से लोग अचानक पर आ गए। मोदी जी के नाम पर सरकार आ गई और लोग बड़े-बड़े पदों पर आ गए । रगड़ाई का मतलब ग्रूमिंग है, उसके बाद में कोई भी पद प्राप्त करते हैं तो फिर बड़ी जिम्मेदारी के साथ में काम करते है। वो इस प्रकार की हरकते नहीं करते बात करते हैं तो बड़ी जिम्मेदारी के साथ करते हैं।

गहलोत पर दबाव बनाने का प्रयास

अब जब मुख्यमंत्री राहुल गांधी और सोनिया गांधी को दिए गए ईडी के नोटिस के विरोध में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की कमान संभाल रहे थे। तब सीबीआई ने उनके बड़े भाई अग्रसेन गहलोत को टारगेट करते हुए फिर एक बार रेड की कार्रवाई की है। उनकी आवास और उनके कार्यालय के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। जाहिर सी बात है कि राजनीति के गलियारों में इस बात की चर्चा है गर्म है यह कार्यवाही कहीं नहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर दबाव बनाने की साजिश तो नहीं है। क्योंकि वर्ष 2007 का मामला है और अब तक इसमें यदि कस्टम विभाग तमाम विभाग अलग-अलग कार्यवाही कर चुके हैं लेकिन आज तक विभाग से कुछ भी पकड़ में नहीं आया है अब सीबीआई की भीड़ हो गई है ऐसी स्थिति में यह साफ कर रहा है कि कहीं कहीं यह राजनीतिक मसला ज्यादा है।

मोदी जी के भाई की तरह, मेरे भाई को भी कोई नहीं जानता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि जिस तरह पीएम मोदी के भाई को कोई नहीं जानता ,उसी तरह मेरे भाई को भी कोई नहीं जानते। परिवार के सदस्यों का क्या कसूर है कोई राजनीति में भाग ले रहा है, तो उसके परिवार पर सरकार का हमला, दबाव उचित नहीं कहा जा सकता है। आज आया हूं ,संडे को दिल्ली जाऊंगा, मंडे को वापस मोमेंट में भाग लूंगा । आप सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर अत्याचार कर रहे हो। नेशनल हेराल्ड अखबार चलाने वाली कंपनी नॉनप्रॉफिट कंपनी है जिसमें कोई भी ₹1 का प्रॉफिट नहीं रह सकता तो मनी लॉन्ड्रिंग कैसे हो गई?

सीबीआई ईडी इनकम टैक्स करने को से समय मांगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार को कभी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करनी चाहिए सीबीआई और इनकम टैक्स को लेकर लोगों के दिमाग में यही भावना घर कर गई है कि यह है भारत सरकार के निर्देश पर बदले की भावना से काम कर रही है इसलिए मैंने सभी के प्रमुखों से मिलने का समय मांगा है ताकि मैं एक आम नागरिक के नाते अपनी बात कह सकूं लोगों की भावनाएं उन तक पहुंचा सके जिससे कि संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादा बरकरार रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.