मौलवी अब्दुल सत्तार था भारत में एजेंट

नितिन यादव हुआ पाकिस्तानी महिला के हनीट्रैप का शिकार

तीनों लेते थे जानकारी के बदले पैसे

जयपुर। सीआईडी इंटेलिजेंस की विशेष शाखा ने ऑपरेशन सरहद के तहत श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू में विशेष कार्यवाही करते हुए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने के आरोप में तीन स्थानीय युवकों को गिरफ्तार किया है। इंटेलिजेंस के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी द्वारा भारत में भारतीय नागरिकों को सारी एजेंट बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क कर देश की सुरक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली सामरिक महत्व की सूचना प्राप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। सीआईडी ने मौलवी अब्दुल सत्तार पुत्र उम्मेद खान निवासी वार्ड संख्या 19 डबलीराठान सूरतगढ़ को गिरफ्तार किया है। नितिन यादव पुत्र रमेश चंद रमेश चंद्र निवासी वार्ड नंबर 38 गणेश मंदिर के पास सूरतगढ़ और श्रीगंगानगर के रहने वाले राम सिंह निवासी उमेदपुरा थाना बीजराड़ बाड़मेर को गिरफ्तार किया है। यह तीनों पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों को सामरिक सूचनाएं, संवेदनशील सूचनाएं उपलब्ध करवा रहे थे और इसके बदले में पाकिस्तानी एजेंसी से पैसे भी ले रहे थे।

मौलवी अब्दुल सत्तार लगातार पाकिस्तान की यात्राएं कर रहा था । स्थानीय एजेंट के रूप में काम कर रहा था और उसने स्वीकार किया कि वह पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों के संपर्क में था। देश की सामरिक महत्व की सूचनाएं,फ़ोटो, विडियो साझा कर रहा था।

नितिन यादव हनी ट्रैप का शिकार हो चुका था और पाकिस्तानी महिला एजेंट के प्रेम जाल में फंस कर सामरिक महत्व की सूचनाएं साझा कर रहा था। बदले में धनराशि भी ले रहा था। नितिन यादव सूरतगढ़ और छावनी के आसपास फल सब्जी की सप्लाई का काम करता था, जिससे प्रतिबंधित क्षेत्रों में उसका निरंतर आना जाना था।

रामसिंह बाड़मेर का रहने वाला है। फैक्ट्री में काम कर रहा था ।पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में था। बॉर्डर ,आउटपोस्ट और सीमावर्ती क्षेत्रों की फोटोग्राफ ,वीडियो पाकिस्तानी एजेंसी को दे रहा था। इसके बदले पैसा ले रहा था। तीनों के मोबाइल से कई सूचना मिली है । पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.