नीमराणा । अलवर जिले के नीमराण हैवेल्स कंपनी में भीषण आग लग गई । प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अचानक लगी आग से फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई। फैक्ट्री में हैवेल्स बल्ब ट्यूबलाइट और बिजली के उपकरण बनाने का काम चल रहा था। लगभग 600 कर्मचारी रात के समय भी काम कर रहे थे। अचानक शॉर्ट सर्किट से धमाके के साथ आग लग गई और जिसने भीषण रूप ले लिया। कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई और कर्मचारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई । कर्मचारियों की सूचना पर दमकल विभाग के दर्जनों गाड़ियां मौके और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

सिलेंडर फटते धमाके होते रहे

हैवेल्स इंडिया लिमिटेड कंपनी में एलईडी बल्ब ट्यूबलाइट बनाने के काम में आने वाले गैस के सिलेंडर आग लगने से फटते रहे। लगातार गैस सिलेंडरों में धमाकों से समूचा नीमराणा दहल उठा और आग भी फैलती गई। जिस पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया गया।

कर्मचारियों ने की मीडिया कर्मियों से बदसलूकी

हैवेल्स कंपनी में आग का कवरेज करने गए दर्जनों मीडिया कर्मी पहुंचे। जिनके साथ कंपनी के सुरक्षा गार्डों ने बदसलूकी की और कवरेज करने से रोकने का प्रयास किया। ऐसा लग रहा था मानो सुरक्षाकर्मी फैक्ट्री की कमियों को उजागर होने से रोकना चाहते हैं। जबकि आग लगने के समय फैक्ट्री में करीब 6 सौ से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत थे, और एक बड़ा हादसा हो सकता था।

आग की सूचना के बाद जिला कलेक्टर जितेंद्र सोनी और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे आग पर काबू पाने तक मौके पर ही रहे नीमराणा इंडस्ट्रियल एरिया की दर्जनों फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कई चक्कर काट कर आग पर काबू किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.