जयपुर। राजस्थान प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक में भाजपा के वरिष्ठ विधायक राजेंद्र सिंह राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॅा सतीश पूनियां को उपनेता प्रतिपक्ष चुना गया। पार्टी मुख्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रभारी अरुण सिंह, संगठन महामंत्री चंद्र शेखर सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राठौड़ को सर्वसम्मति से नेता प्रतिपक्ष चुना गया। राजेंद्र राठौड़ इससे पूर्व उप नेता प्रतिपक्ष थे। राजेंद्र राठौड़़ तीन बार मंत्री और सात बार विधायक रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता है। राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष बनाकर भाजपा ने राजपूत समाज को साधने का काम किया है। इसके बाद सभी पार्टी के नेताओं ने राठौड़ को बधाई और शुभकामनाएं दी। राठौड़ ने भी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व और प्रदेश के भाजपा नेताओं को इसके लिए आभार व्यक्त किया गया।

सतीश पूनियां उपनेता प्रतिपक्ष

वहीं इसी बैठक में पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॅा. सतीश पूनियां को विधायक दल की बैठक में उपनेता प्रतिपक्ष चुना गया । भाजपा के सभी नेताओं ने पूनियां को उपनेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। पूनियां को उपनेता बनाकर जाट समाज को भी साधने की कोशिश की गई। अब राजस्थान की तीन बड़ी जातियों को एक साथ भाजपा ने साधने का काम किया । सीपी जोशी को प्रदेशाध्यक्ष बनाकर ब्रहा्ण समाज , नेता प्रतिपक्ष बनाकर राजपूत और उपनेता प्रतिपक्ष बनाकर जाट समाज को साधने की शानदार पहल है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी नेता प्रतिपक्ष बनने पर राजेंद्र राठौड़ को और उप नेता प्रतिपक्ष बनने पर सतीश पूनिया को भूखे बैठकर बधाई और शुभकामनाएं दी। थीसीस

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.