जयपुर । राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी चुनाव मोड पर है और लगातार पीएम मोदी से लेकर हमेशा और जेपी नड्डा का दौरा कर रहे हैं राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह भी लगातार सक्रिय हैं और वह भी लगातार गांव-गांव घूम रहे हैं। लेकिन राजस्थान में जिस उम्मीद के साथ भाजपा मेहनत कर रही है ।इसके मद्देनजर उन्हें जनता के बीच जाने पर इस बात का एहसास होने लगा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे का अपना एक अलग स्थान है और इसीलिए पार्टी आलाकमान ने यह तय कर लिया है कि राजस्थान में वसुंधरा राजे को चुनाव अभियान समिति का चेयरमैन बनाया जाएगा ।

मोदी और अमित शाह ने भी पिया दीया मंच पर स्थान

सूत्रों का यहां का कहना है कि हाल ही में जो अमित शाह और जेपी नड्डा की जो सभाएं हुई थी उनमें भी वसुंधरा राजे को मंच पर जानबूझकर स्थान दिया गया था । जिससे लोगों में संदेश जाए। भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में प्रदेश अध्यक्ष बदल चुकी है। नेता प्रतिपक्ष बदल चुकी है ।उपनेता प्रतिपक्ष बदल चुकी है ,अब यहां कोई गुंजाइश वाली बात बची नहीं है । ऐसी स्थिति में वसुंधरा राजे को राजस्थान में खपाने के लिए चुनाव अभियान समिति ह प्रमुख है। भाजपा नेता इस बात को समझ गए हैं कि वसुंधरा राजे को चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष बनाते ही राजस्थान में चुनाव कांग्रेस वर्सेस वसुंधरा राजे हो जाएंगे । फिर कांग्रेस और भाजपा की आमने सामने की लड़ाई में भाजपा काफी मजबूत स्थिति में आ जाएगी। जो आज की तारीख में नहीं है ।हालांकि वसुंधरा विरोधी नेता नहीं चाहते कि उन्हें किसी तरह की जिम्मेदारी सौंपी जाए ।क्योंकि वह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है लेकिन फिर भी पार्टी नेतृत्व चाहता है कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बने और भाजपा की सरकार बनाने के लिए उन्हें वसुंधरा राजे को कमान सौपनी ही पड़ेगी ।

इसीलिए वसुंधरा राजे राजस्थान में लगातार दौरे कर रही है और जनता से समर्थन बत रही है राजस्थान में भाजपा के अलावा भी एक बड़ा वर्ग या तबका ऐसा है जो वसुंधरा राजे के नाम पर उन्हें वोट देता है। इसलिए उसको दरकिनार करना कहीं ना कहीं गलत होगा। वसुंधरा राजे भले ही इस बात को नहीं कह रही हो लेकिन उनके समर्थक चाहते हैं कि वसुंधरा राजे को कम से कम अब चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाकर उनका मान सम्मान बढ़ाना चाहिए। जिससे आने वाले विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर सकें ।जब तक वसुंधरा राजे को किसी तरह की जिम्मेदारी नहीं सौंपी जाएगी भाजपा के मौजूदा नेताओं के नेतृत्व में राजस्थान में भाजपा का सत्ता में आना दूर की कौड़ी साबित होगा। जिस तरह की राजस्थान में गहलोत सरकार ने एक के बाद एक करके योजनाएं दी है और इन योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है ।जाहिर सी बात है कि आने वाले समय में जनता में इसका असर जाएगा। चुनाव में फायदा मिलेगा लेकिन इसी बीच यदि वसुंधरा राजे को चुनाव मैदान में उतार दे जाता है और खासतौर पर अभियान समिति का अध्यक्ष बना कर दो ।उन्हें जिम्मेदारी दी जाती है तो वे दुगने जोश के साथ काम करेगी और उसका फायदा मिलेगा ।उनके समर्थकों को उम्मीद है कि जल्दी ही यह जिम्मेदारी वसुंधरा जी को पार्टी देगी और वह फिर पावर में लौटे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.