जयपुर ।राजस्थान में पश्चिमी राजस्थान के लिए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना ईआरसीपी लागू करने के लिए मध्य प्रदेश से एमओयू होने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ईआरसीपी आभार यात्रा निकाली । जिसका लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया । उनकी सभाओं में जन सैलाब उमड़ा और लोगों ने तहदिल से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

आपको बता दें कि राजस्थान में राहुल गांधी भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकालने वाले हैं और इसका मकसद लोकसभा चुनाव में ईआरसीपी के मुद्दे पर वोटो का तोड़ निकलना था। लेकिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पहले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आभार यात्रा निकालकर जोर का झटका धीरे से दे दिया।

कई स्थानों पर मुख्यमंत्री ने आभार सभाओं का संबोधित किया ।इस मौके पर अलवर की बड़ौदा मेव में सभा को संबोधित किया। डीग में भी बड़ी सभा को संबोधित किया और भरतपुर में भी हजारों की संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में ईआरसीसी लागू होने से प्रदेश के पूर्वी राजस्थान के लोगों की पेयजल समस्या समाप्त होगी। भजनलाल शर्मा का ईआरसीपी आभार यात्रा में अलवर के बड़ौदामेव , भरतपुर के कठूमर में स्वागत किया गया। डीग जिले में ईआरसीपी के लिए आभार सभा का आयोजन किया गया । भरतपुर में स्वागत समारोह रखा गया। रूप वास में आभार सभा कर आयोजन रखा गया।

धौलपुर के सीटों में भी स्वागत समारोह आयोजित किया गया और धौलपुर में ही शाम को 7:15 बजे एक बड़ी सदाबहार आयोजन किया गया और धौलपुर में से ही आज शाम को राहुल गांधी की भारत जोड़ो नया यात्रा मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेगी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि आरसीबी को लेकर पूर्व भर्ती सरकार ने प्रदेश की जनता के 5 साल खराब कर दिए योजना में कुछ किया धरा नहीं योजना को लटकते रहे और जनता को गुमराह करते रहे हमारी सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी गारंटी को पूरा किया और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री राजेंद्र सिंह शेखावत जी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान को के मुख्यमंत्री को बुलाकर दोनों सरकारों के बीच का विवाद खत्म करके मो कराया और अब पश्चिमी राजस्थान के लोगों की पेयजल समस्या का समाधान करने के लिए विभाग ने अपना काम शुरू कर दिया है । जल्दी डीपीआर बनेगी और इस योजना पर काम होगा।

जयपुर अलवर भरतपुर करौली सवाई माधोपुर दोसा टोंक कोटा झालावाड़ सहित करीब 17 जिलों को उसको सीधा-सीधा लाभ मिलेगा तीन जिले और जोड़ दिए गए हैं कुल मिलाकर 2022 में आरसीपी योजना का लाभ मिलने वाला है इससे किसानों को भी पानी में लेकर पीने का पानी मिलेगा इस मौके पर स्वभाव को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी संबोधित किया उन्होंने भी पूर्व की सरकार के लिए कटकरे पर खड़ा करते हुए कहा कि सरकार ने कहा मत खाया हमने डबल इंद्र की सरकार ने काम करके दिखा दिया सभा को केंद्रीय राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह खीमसर गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह मैडम मंत्री हरीश शर्मा संजय शर्मा शहीद कई नेताओं ने संबोधित किया इस दौरान भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त करने लोगों की भारी भीड़ उमड़ी लोगों ने सैफ बने फूल दस्ते दिए गुलदस्ते दिए स्मृति चिन्ह भेंट किया और उन्हें राजस्थान का असली भागीरथ भी करार दिया।

इसके बाद इसके बाद मुख्यमंत्री भजनलाल दिल्ली के लिए रवाना हो गए यात्रा निकालेंगे और जिन जिलों में नहीं गए हैं उन जिलों में फिर जाएंगे माना जा रहा है कि आरपी यात्रा के माध्यम से करीब 10 सिम साधने की कोशिश की जाएगी आरसीपी योजना का सड़

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.