दौसा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दौसा में बीजेपी उम्मीदवार कन्हैया लाल मीणा के समर्थन में रोड शो किया। रोड शो में मंत्री डॉ किरोडी लाल मीणा, उम्मीदवार कन्हैया लाल मीणा, पीएम मोदी के साथ ओपन कार में सवार रहे । इस दौरान पीएम मोदी के रोड शो पर लगभग 1 घंटे तक फूलों की बरसात होती रही। बड़ी संख्या में लोग सड़क के दोनों ओर खड़े रहे ,मकान घरों और दीवानों की छत पर खड़े होकर लोगों ने मोदी पर फूलों की बरसात की। घर-घर मोदी, जय जय मोदी, जय सियाराम जय श्री राम के नारे

दौसा में रोड शो कमल के फूल के निशान पर किया गया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ,डॉक्टर किरोडी लाल मीणा और कन्हैया लाल मीणा के हाथ में कमल के निशान रहे ,जिन्हें जनता के बीच लहरा कर वोट की अपील करते नजर आए।

प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो दोष के गांधी तिराहा पुराना बस स्टैंड से शुरू होकर गुप्तेश्वर महादेव दरवाजे तक पहुंचा इस दौरान इस दौरान सड़क के दोनों और हजारों की संख्या में महिलाएं पुरुष युवा मोदी के आने का इंतजार कर रहे थे मकान और दुकानों की चो पर और लोगों की भारी भीड़ नजर आई लोगों ने पीएम मोदी का चर्चा करने का स्वागत किया। मोदी के साथ रोड शो में डॉक्टर किरोडी लाल मीणा, लोकसभा उम्मीदवार कन्हैया लाल मीणा ,दौसा के जिला अध्यक्ष प्रभु दयाल शर्मा मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और अन्य मंत्री ने जनता का अभिवादन स्वीकार किया ।आपको बता दें कि यह पहली मर्तबा है जब देश के प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव में वोटो के लिए दौसा जिले में रोड शो निकला हो। इससे पूर्व कभी भी किसी प्रधानमंत्री ने किसी चुनाव में दौसा में तो रोड शो नहीं किया था हालांकि पीएम मोदी और बीजेपी राजस्थान की पूरी 25 की 25 सीट जीतने का दावा कर रही है लेकिन जिस जिस सीट पर भाजपा नेताओं को कमजोरी नजर आ रही है वहां वहां पर पीएम मोदी की सभाएं और रोड शो कराए जा रहे हैं अमित शाह को भी लाया जा रहा है। दौसा का चुनाव नतीजा सचिन पायलट के इशारे पर निर्भर करेगा ।हालांकि माना जा रहा है कि सचिन पायलट के खास समर्थक कांग्रेस के द्वारा मुरारी लाल मीणा के समर्थन में लगातार जनसंपर्क और प्रचार कर रहे हैं। यही कारण है कि देश के प्रधानमंत्री को भी दौसा की सीट पर प्रचार के लिए आना पड़ा। प्रधानमंत्री के साथ-साथ सचिन पायलट की प्रतिष्ठा भी दाव पर लगी हुई है ।क्योंकि दौसा सीट को सचिन पायलट और उनके पिता स्वर्गीय राजेश पायलट का गढ़ माना जाता रहा है ,और यह सचिन पायलट का होम जिला भी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.