मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को उदयपुर के झाड़ोल में लोकसभा प्रत्याशी मन्नालाल रावत के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। शर्मा ने आमजन से रावत को अधिक से अधिक मतों से विजयी बनाने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने वर्ष 2014 के बाद गरीब कल्याण की परिभाषा बदलने का काम किया है। 2014 के बाद अन्त्योदय योजना से लेकर आदिवासी कल्याण की योजनाओं के माध्यम से जनकल्याण के कार्य हुए हैं। हर घर शौचालय के जरिए विशेष रूप से महिलाओं के सम्मान एवं सुरक्षा को सुनिश्चित किया है। देश के गरीबों का जन-धन योजना के जरिए बैंक में खाता खुला, उज्ज्वला योजना के माध्यम से महिलाओं को गैस कनेक्शन मिला है।

शर्मा ने कहा कि हमारी 4 माह की सरकार ने संकल्प पत्र में किए गए वादों को एक-एक कर पूरा करने का काम किया है। आदिवासियों का जीवन स्तर अच्छा बनाने का कार्य किया। प्रदेश में सरकार बनने के बाद किसान सम्मान निधि की राशि में 2000 रुपए की बढ़ोतरी कर 8000 रुपए किया गया। 125 रुपए का अतिरिक्त बोनस देकर गेहूं की एमएसपी 2400 रुपए प्रति क्विंटल की है। उदयपुर में पर्यटन के विकास एवं महाराणा प्रताप टूरिस्ट सर्किट हेतु 100 करोड़ रुपए देने का प्रावधान किया है। प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1150 रुपए मिल रही है। पेपर माफिया के खिलाफ एसआईटी का गठन कर सख्त कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले में कितना भी बड़ा व्यक्ति हो, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.