जयपुर। माहेश्वरी गर्ल्स पी. जी. कॉलेज में कोरोना कालीन सूचना संवाहक योद्धा सम्मान समारोह’ आयोजित किया गया। इस मौके पर नवीन शिक्षा नीति 2020 की अनुपालना में कौशल विकास प्रकोष्ठ, कॉलेज छात्रवृति और कैरियर पूर्व कॉउंसलिंग सेल की स्थापना से संबंधित घोषणाएं की गई। मानद सचिव कैलाश चंद अजमेरा ने महाविद्यालय में कैरियर पूर्व कॉउंसलिंग की आवश्यकता पर जोर देते हुए, कॉलेज के कॉउंसलिंग सेल ‘मार्गदर्शन’ का उद्घाटन किया, जहां वर्षपर्यन्त छात्राओं को प्राचार्या प्रो.शुभा शर्मा द्वारा निशुल्क मनोवैज्ञानिक परीक्षण के आधार पर आवश्यक मार्गदर्शन दिया जाएगा।
भवनमंत्री सुनील मालपानी ने कोरोना कालीन सूचना संवाहक योद्धाओं का तुलसी बिरवा भेंट कर उनका सम्मान किया। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शुभा शर्मा ने भारतीय सेना में कार्यरत सेवियों की बालिकाओं, सीनियर सैकंडरी में 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्तकर्ता छात्राओं , राष्ट्र स्तरीय खिलाड़ी और दिव्यांग छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी डॉ. मधु गुप्ता द्वारा महाविद्यालय में कार्यरत कौशल विकास प्रकोष्ठ के तहत चल रहे विभिन्न अल्पकालिक प्रमाणपत्र पाठ्यक्रमों की भी जानकारी दी गई।
विशाल ‘प्रतिभा सम्मान समारोह’ में महाविद्यालय में आज कक्षा 12 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विभिन्न विद्यालयों की प्रतिभावान छात्राओं को प्रतिभावान छात्राओं को महाविद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों एव कॉलेज होस्टल समन्वयक सांवरमल परवाल के कर कमलों द्वारा सम्मानित किया गया। प्राचार्या प्रो.शुभा शर्मा ने समस्त छात्राओं को पूर्व कैरियर कॉउंसलिंग सेशन भी दिया गया।
इस अवसर पर दी एजुकेशन कमेटी ऑव माहेश्वरी समाज(सोसायटी), जयपुर के चेयरमैन प्रदीप बाहेती और महासचिव शिक्षा नटवर लाल अजमेरा ने अपने ऑनलाइन उदबोधन में छात्राओं को बधाई देते हुए, उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। कार्यक्रम का संचालन डॉ.अनुपमा शेखावत ने किया। अंत में सह आचार्या सुमिता सारड़ा ने समस्त आगंतुकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.