नई दिल्ली । नागौर से आरएलप के सांसद और राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने आर्म्ड फोर्सज ट्रिब्यूनल में न्यायिक सदस्यों की शीघ्र नियुक्ति करने और नागौर में सैनिक स्कूल खोलने की मांग की। बेनीवाल ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजू जी से भी मुलाकात की । राजनाथ सिंह को सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने नागौर में सैनिक स्कूल खोलने ,पूर्व सैनिकों वीरांगनाओं के 5000 पेंशन के केस पेंडिंग होने की जानकारी दी । उन्होंने बताया कि देश मे सबसे ज्यादा फौजी राजस्थान से जाते हैं ।यदि नागौर में भी सैनिक स्कूल खुलता है तो सेना के प्रति युवाओं का क्रेज़ बढ़ेगा। बेनीवाल ने पहले भी रिक्त न्यायिक सदस्य पद भरने के लिए पत्र लिखा था । आज फिर उसकी कॉपी सौपी। पूर्व सैनिकों ,वीरांगनाओं उनके आश्रितों के पेंशन, वेतन भत्ते ,सर्विस, सेवा लाभ इत्यादि से संबंधित सभी केसों की सुनवाई के लिए आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में वर्ष 2016 से स्थाई न्यायिक सदस्य का पद रिक्त चल रहा है। जिसके कारण 5000 से ज्यादा केस पेंडिंग चल रहे हैं । उसका खामियाजा पूर्व सैनिकों और ग्रामीणों ,उनके परिजनों को भुगतना पड़ रहा है । ऐसे में सरकार को चाहिए कि उसके न्यायिक सदस्यों की नियुक्ति जल्दी की जाए जिससे लोगों को राहत मिल सके।

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करते सांसद हनुमान बेनीवाल

दिल्ली में सड़कों के विकास व नागौर में सैनिक स्कूल स्वीकृत करने की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री गडकरी व राजनाथ सिंह से मिले सांसद हनुमान बेनीवाल
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क,परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से नागौर संसदीय क्षेत्र व नागौर जिले में सड़कों से जुड़े विकास कार्यो को लेकर उनके आवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर सांसद ने मंत्री गडकरी के समक्ष भारतमाला परियोजना के अंतर्गत राजस्थान के वीभिन्न जिलों से अवाप्त की जाने वाली किसानों की जमीन की एवज में समुचित मुवावजा दिलवाने के सम्बन्ध में किसानों के पक्ष को रखा। साथ ही नागौर शहर में विजय वल्लभ चौक से मुंडवा तिराहा होते हुए मानासर तक सड़क चौड़ाईकरण व डिवाइडर मय रोड़ लाइट की स्वीकृती के कार्य को जल्द से जल्द स्वीकृत करवाने की मांग की। बीकानेर से नागौर की तरफ आ रहे राष्ट्रीय राजमार्ग को नागौर से लाडनू की तरफ जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को आपस में जोड़ने हेतु बाईपास निर्माण के स्वीकृती जल्द से जल्द करवाने की मांग की। वही सांसद की मांग पर नागौर शहर में बीकानेर फाटक से जेएलएन हॉस्पिटल तक स्वीकृत हो रखी फोर लेन सड़क की वित्तीय स्वीकृती जल्द से जल्द जारी करने व नागौर सहित प्रदेश के वीभिन्न ज़िलों से जन-सुनवाई में प्राप्त राष्ट्रीय राजमार्गों में अवाप्त जमीन की एवज में अटके हुए मुवावजा सम्बंधित किसानों को जल्द से जल्द दिलवाने तथा नागौर शहर में मानासर व बीकानेर रेलवे फाटकों पर लंबित आरओबी के कार्यो को जल्द से जल्द करवाने के सम्बन्ध में ,इस अवसर पर हुई। मुलाकात में सांसद ने राजस्थान के सड़को के विकास से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जिस पर मंत्री ने जल्द से जल्द स्वीकृती करने का आश्वासन दिया !

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.