जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर भारत में अर्जेन्टीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोबी ने मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने राजस्थान एवं अर्जेन्टीना के बीच आपसी सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की। उन्होंने ह्यूगो को बताया कि निवेशकों की सुविधा के लिए राज्य सरकार ने पिछले ढाई साल में कई नीतिगत फैसले लिए हैं। ह्यूगो ने कृषि, उद्योग, पर्यटन एवं खनन जैसे क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कि अर्जेन्टीना की कम्पनियां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, खनन क्षेत्र में लीथियम एवं सिल्वर एक्सप्लोरेशन तथा इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी निर्माण जैसे क्षेत्रों में निवेश की इच्छुक हैं।
बैठक में अधिकारियों ने प्रदेश में पर्यटन, कृषि प्रसंस्करण, कृषि विपणन, कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग, पशुपालन आदि क्षेत्रों में उपलब्ध निवेश की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा जैतून, खजूर, अमरूद जैसे फलों के प्रदेश में बढ़ रहे उत्पादन के बारे में जानकारी दी गई।
इस अवसर पर अर्जेन्टीना दूतावास से आए एग्रीकल्चर अटैची मारियानो बेहरान एवं वाणिज्य विभाग की प्रमुख डेनिस प्रेगुइका बोजिक भी उपस्थित थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.