जयपुर। आज कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक नया अभियान शुरू किया, जिसमें लोगों ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दी। ट्वीटर पर चलाया गया #IndiaAgainstBJPLoot अभियान एक घंटे में ही देश में नंबर 1 पर ट्रेंड करने लगा और शाम 4 बजे तक टैग पर 100K से अधिक ट्वीट हो चुके थे। देश भर में लोगों द्वारा हजारों वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किए गए, जो हर नागरिक की दुर्दशा को कहानी उजागर कर रहे हैं।

इस अभियान की प्रतिक्रिया आज हमारे देश की स्थिति और इस सत्ता की भूखी और क्रोनी-पूंजीवादी सरकार के प्रति हमारे लोगों की भावनाओं को बयां करती है।

मोदी सरकार ने लगातार तीसरे महीने रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि की है, विगत् जनवरी 2021 से एक सिलेंडर की कीमत में 190 की वृद्धि की गई है, ईंधन की कीमतों में 67 गुना से अधिक की वृद्धि पिछले 8 महीनों में की गई है। एक साल में खाना पकाने के तेल की कीमत में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। जीवन यापन के साधनों की सरकार द्वारा हद से ज्यादा कीमतें बढ़ाया जाना गरीब और मध्यम वर्ग की बर्दाश्त करने की सीमा से बाहर हो गया है। राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार से अत्यधिक कीमतों, एनएमपी के उद्देश्य और सरकार द्वारा एकत्र किया जा रहा सारा पैसा कहां जा रहा है? का सवाल उठाया है।

भारत के लोगों के साथ बहुत ज्यादा अति हो रही है, अब वे इस लक्ष्यहीन सरकार के साथ खड़े नहीं रहेगें और सरकार द्वारा थोड़ा-थोड़ा कर अपने सूट-बूट वालें दोस्तों को बेचे जा रहे राष्ट्रीय सम्पदाओं के विरोध और सरकार द्वारा की जा रही लूट के विरूद्ध मुखर होकर बोलेगी। आज चलाएं गए #IndiaAgainstBJPLoot सोशल मीडिया अभियान में राजस्थान के कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने अपनी जबरदस्त भागीदारी निभाई और राजस्थान की आमजनता के विरोध को सोशल मीडिया के माध्यम से बयां किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.