बालोतरा। शनिवार की देर शाम मेघा हाईवे असाड़ा रोड़ पर एक गंभीर घायल अधेड़ उम्र का व्यक्ति सडक़ पर लहूलूहान अवस्था में सडक़ पर पड़ा था। आस पास तमाशबीनों की भीड़ थी और कई वाहन पास में से गुजर रहे थे परंतु किसी ने भी खून से लथपथ व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई। इस दौरान सिणधरी से बालोतरा की तरफ आ रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य की नजर घायल पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत गाड़ी को रूकवाई और अपने वाहन से नीचे उतर गए। नितेश आर्य ने देखा की ट्रक की टक्कर से बाइक सवार घायल पड़ा है और तमाशबीन देख रहे है।
ऐसा नजारा देखकर एएसपी नितेश आर्य का दिल पसीज गया और उन्होंने मानवता की मिसाल पेश करते हुए तुरंत घायल को स्वयं अपनी गाड़ी में लेटाया और सीधे नाहटा अस्पताल लेकर पहुंच गए। नाहटा अस्पताल में डॉक्टर हरीश खत्री एवं नर्सिंग स्टॉफ ने एएसपी को देखा तो चौंक गए। डॉक्टरों ने तत्परता दिखाते हुए घायल का तुरंत इलाज शुरू कर दिया।
एएसपी ने मौके पर हीं खड़े रहकर घायल का प्राथमिक इलाज करवाया और जोधपुर रैफर करने तक वहीं रूकें रहे। एएसपी की ऐसी मानवीय पहल की हर किसी ने सराहना की। एएसपी नितेश आर्य तकरीबन आधे घंटे तक अस्पताल में आम आदमी की तरह हीं खड़े रहे और तब तक अस्पताल प्रशासन भी मुस्तैद रहा। सोशल मीडिया पर खबर वायरल होते हीं हर किसी ने ऐसे संवेदनशील अधिकारी की मानवीय मूल्यों की रक्षा करने के लिए तारिफ की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.