जयपुर। लॉरेंस बिश्नोई के नाम से रंगदारी वसूलने के फोन से व्यापारियों में आक्रोश जयपुर।  कुख्यात गैंगस्टर  लॅारेंस बिश्नोई के नाम से जयपुर के  बिल्डर को धमकाने के बाद राजस्थान के व्यापारी और सभी बिल्डर्स एकजूट हो गए है। कारोबारियों को भरोसा है कि पुलिस  इस तरह के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करेगी। व्यापारियों ने  गैंगस्टर की धमकी को गंभीरता से लेते हुए कल ही बैठक बुलाई थी। व्यापारियों और बिल्डरों ने राज्य सरकार से मांग की है कि राजस्थान में इस तरह के अपराधियों को बढ़ावा नहीं मिले। इनके खिलाफ सख्ती बरती जाए। क्योंकि यदि इस तरह से राजधानी जयपुर में ही बदमाश हथियारों के दम पर या जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी वसूली करेंगे तो फिर व्यापारी सुरक्षित कहां रहेंगे।

सरकार बरते बदमाशों के प्रति सख्ती

इसलिए सरकार को चाहिए की वो इस मामले को गंभीरता से लेकर राहत देने का काम करें। जयपुर शहर के प्रमुख व्यापारिक संगठनों की एक महत्वपूर्ण बैठक  में भी व्यापारियों ने पुलिस पर भरोसा जताया।  फोर्टी के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल का कहना है कि पुलिस प्रशासन और मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है  कि वे इस तरह से डराने धमकाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे। जयपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवि नैय्यर का है कि गैंगस्टर लॅारेंस के धमकी भरे फोन से व्यापारी दहशत में है। सरकार को चाहिए कि इस तरह के आदतन अपराधियों पर शिकंजा कसे। सबसे खास बात है कि जिस नंबर से फोऩ आया है उसके खिलाफ कार्रवाई करे। क्योंकि हो सकता है किसी और ने बिश्नोंई के नाम से धमकी देकर एक करोड़ रुपये मांग हो। इसलिए पुलिस को इस मामले में ढिलाई बरतने की जरुरत नहीं है। इसके लिए अलग से टीम का गठन किया जाकर आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए।  जयपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित सांचौरा का भी कहना है कि  आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो। व्यापारियों में डर और दहशत का महौल नहीं होना चाहिए। व्यापारी डरा हुआ रहेगा तो काम कैसे करेगा। इसलिए पुलिस प्रशासन को चाहिए की वो आरोपियों की पहचान कर सजा दिलाए।  उपाध्यक्ष भंवर सिंह  और  क्रेडाई के वाइस चेयरमैन एन के गुप्ता, क्रेडाई के  एक्जिक्टिव प्रेसिडेंट रविंद्र प्रताप सिंह ने भी पुलिस पर भरोसा रखने की बात कही है। इन सबका कहना है कि व्यापारी वर्ग इस मामले में एकजूट है आज एक व्यापारी को फोन आया है कल दूसरे को आएगा। इसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। व्यापारी काम करेगा या फिर इन गुंडा तत्वों से लड़ता फिरेगा।  ,राहदा  के वाइस प्रेसिडेंट  मदन यादव, एग्जीक्यूटिव मेंबर आशीष कुमार ने भी यही बात कही ।   सभी व्यापारियों ने फोन पर दी गई रंगदारी मांगने की धमकी को गंभीरता से लिया और कहा कि इस तरह की घटनाओं से व्यापारियों में भय व्याप्त है । सरकार को इस तरह के मामलों में बिल्कुल भी ढिलाई बरतने की जरुरत नहीं है। 

रंगदारी मांगने से व्यापारियों में रोष

जयपुर शहर में पहली बार इस तरह व्यापारियों को फोन पर रंगदारी मांगने के लिए धमकाया गया है। जिससे व्यापार जगत में भय का माहौल है, लेकिन प्रशासन पर पूरा भरोसा है कि वह जल्द से जल्द इस घटना में लिप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर व्यापारियों को राहत देंगे। सभी व्यापारियों ने एक स्वर में सरकार से पुलिस प्रशासन से इस तरह की धमकी देने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की बात कही है । व्यापारियों ने पुलिस को भी ज्ञापन देकर इसमें कार्रवाई की मांग की है। जिससे ये अपराधी आगे नहीं बढ़े। 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.