जयपुर। राजस्व मंत्री और पंजाब के सहप्रभारी रहे हरीश चौधरी का कहना है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही रहेंगे। राजस्थान में किसी तरह से बदलाव की संभावना नहीं है। मुख्यमंत्री जी अच्छा काम कर रहे है। वे जयपुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। चौधरी ने कहा कि राजस्थान और पंजाब की परिस्थितियां अलग- अलग है। वहां ज्यादातर विधायक पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह से नाराज हो गए थे जिसके चलते पार्टी को विधायकों की मंशा के अनुसार फैसला लेना पड़ा। राजस्थान में ज्यादातर विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ है । इसलिए यहां मुख्यमंत्री बदले जाने का सवाल ही नहीं उठता। हरीश चौधरी ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री जी को ही करना है। किसको क्या जिम्मेदारी मिलती है पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व और मुख्यमंत्री तय करेंगे।

आपको बता दे पंजाब के सहप्रभारी रहे मंत्री हरीश चौधरी राहुल गांधी के करीबी है। पंजाब का संकट दूर करने में हरीश चौधरी ने बड़ी भूमिका निभाई है। ऐसे में माना जा रहा था कि हरीश चौधरी को राजस्थान की राजनीति को लेकर भी उनका बयान सटीकर ही है। हालांकि चौधरी के बयान से उन नेताओं को परेशानी हो सकती है जो राजस्थान में बदलाव की उम्मीद लगाए बैठे है। एक सवाल के जवाब में चौधरी ने कहा कि हर सूबे की परिस्थितियां अलग होती है।

पायलट कांग्रेस में थे और भविष्य में भी रहेंगे

एक अन्य सवाल के जवाब में हरीश चौधरी ने कहा कि सचिन पायलट की सेवा पहले भी कांग्रेस में थी और आगे भी रहेगी। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कांग्रेस परिवार के मुखिया है। सचिन पायलट पार्टी के वरिष्ठ नेता है। इसलिए राहुल गांधी और सचिन पायलट के बीच मुलाकात होती रहती है। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के कोई मायने नहीं निकाले जाने चाहिए। पायलट की भूमिका पार्टी में क्या रहेगी इसका निर्णय राहुल गांधी ही करेंगे। पायलट और राहुल गांधी के बीच संगठन को लेकर बातचीत होती रहती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.