योगी और मोदी के सामने कांग्रेस में चेहरा बनेगी प्रियंका

प्रियंका की गिरफ्तारी से देश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ा

लखनऊ लखीमपुर खीरी में हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया उन्हें पिछले 30 घंटे से सीतापुर स्थित पीएसी के गेस्ट हाउस में हिरासत में रखने के बाद आज में गिरफ्तार दिखाया गया। पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 144 के तहत मुकदमा दर्ज किया है । कुछ देर में कोर्ट में पेश करेगी बता दें कि 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनमें दीपेंद्र हुड्डा1 और कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी भी शामिल है। प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ता देश भर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पीएसी के बाहर भी सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं । उन्होंने गेस्ट हाउस के बाहर लगे बैरिकेड तोड़ दिए और नारेबाजी करने लगे । कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से कई बार तीखी झड़पें भी हुई। क्योंकि कार्यकर्ता खाना बनाने का सामान और टेंट लेकर पहुंच गए थे । लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

प्रियंका की गिरफ्तारी की निंदा

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी निंदा की है और इसे यूपी सरकार की अलोकतांत्रिक कार्य में बताते हुए इसे हिटलर शाही करार दिया है ।

राहुल गांधी ने भी प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी की निंदा की है और राहुल गांधी ने कहा कि वह किसी भी गिरफ्तारी से डरने वाले नहीं है । वो किसानों के लिए संघर्ष करते रहेगी ।

पी चिदंबरम ने कहा कि प्रियंका गांधी को सुबह 4:30 बजे पुरुष पुलिसकर्मी ने गिरफ्तार किया, जबकि नियमानुसार कोई महिला ही उन्हें गिरफ्तार कर सकती थी। प्रियंका गांधी से मिलने जा रहे हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि लखीमपुर की घटना कैसे हुई और सामने आ रहे हैं वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ लोग ड्राइवर को गाड़ी से निकालकर बुरी तरह मार रहे हैं ।और वह दया की भीख मांग रहा है लेकिन लोगों ने लाठियों से उसकी हत्या कर दी ।

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सवाल किया है उन्होंने किसानों को जीप से कुचलने का वीडियो जारी करते हुए सवाल किया है कि आप आजादी का अमृत महोत्सव मनाने आए हैं । लखीमपुर खीरी का यह वीडियो देखा है इसमें आपकी सरकार के एक मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया? और मेरे जैसे विपक्षी नेताओं बिना किसी कारण के हिरासत में क्यों रखा गया। प्रियंका गांधी की इसी सवाल का जवाब देते हुए 30 घंटे बाद आज यूपी पुलिस ने उन्हें धारा 144 तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है ।

प्रियंका गांधी का झाड़ू निकालते वीडियो वायरल

प्रियंका गांधी का झाड़ू लगाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। प्रियंका गांधी किसानों के लिए संघर्ष कर रही है विपक्ष में होने के नाते यह उनका संवैधनिक अधिकार है। भाजपा हुकूमत हमारे लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकारों को कुचलने का काम कर रही है। इसलिए प्रियंका गांधी ने गांधीजी के रास्ते पर चलते हुए ही अधिकारों की लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया । गिरफ्तारी से प्रियंका गांधी और मजबूत होगी और आने वाले समय में यूपी में योगी और दिल्ली में मोदी के लिए परेशानी का सबब बनेगी। कांग्रेस पार्टी में एक ऐसे ही चेहरे की आवश्यकता है प्रियंका गांधी की तरह खुलकर लड़ सके। वो चेहरा लोगों को प्रियंका में नजर आ रहा है। जो उनके हक की बात कह सके उनके हक के लिए लड़ सके। प्रियंका गांधी जिस तरह संघर्ष करते नजर आ रही है कि आने वाले दिनों में यदि कांग्रेस की बागडोर प्रियंका गांधी को सौप दे तो वे कांग्रेस में भी प्राणवायु फूंकसकती है । कांग्रेस में भी नए जोश का संचार हो सकता है। जिन लोगों ने राहुल मोदी के सामने बोना घोषित कर रखा है उन्हें भी जवाब मिल जाएगा1। कांग्रेस को नया चेहरा, जोशीला चेहरा और ओजस्वी व्यक्तित्व मोदी के मुकाबले मिल सकता है। जिसके सहारे कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में मजबूत विपक्ष के तौर पर खड़ी हो सकती है । इन चुनावों में न सही अगले चुनावों तक प्रियंका देश में मोदी और यूपी में योगी को उखाड़ भी सकती है । हो सकता इस बार के चुनावों में सफलता नहीं भी मिलेगी तो प्रियंका को कांग्रेस को भविष्य का मजबूत नेता तो माना ही जा सकता है । प्रियंका गांधी मृत पड़ी कांग्रेस में जान तो फूंक ही सकती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.