राजस्थान आवासन मंडल को रिवायवल एंड स्ट्रेन्थिनिंग के लिए मिला अवार्ड
स्कॉच अवार्ड है देश का प्रतिष्ठित अवार्ड

जयपुर । राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल को पूरे देश में हाउसिंग सेक्टर में बेहतरीन कार्य करने के लिए गोल्ड कैटेगरी में देश का प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड मिला है। शनिवार को ऑनलाइन अवार्ड समारोह में आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा को यह प्रतिष्ठित अवार्ड दिया गया। उल्लेखनीय है कि आयुक्त अरोड़ा को यह अवार्ड राजस्थान आवासन मंडल के रिवायवल एंड स्ट्रेन्थिनिंग के लिए दिया गया है।
आयुक्त अरोड़ा ने बताया कि यह अवार्ड सामाजिक उत्थान, आर्थिक सुधार और नगरीय विकास के क्षेत्रों में उल्लेखनीय के लिए दिया जाता है। इस प्रतियोगिता में देश की सभी राज्य सरकारें और सार्जजनिक उपक्रम भाग लेते हैं। उल्लेखनीय है कि किसी भी श्रेणी में स्कॉच अवार्ड देने से पहले देश भर में ऑनलाइन वोटिंग कराई जाती है एवं वोटिंग के आधार पर ही सिल्वर और गोल्ड कैटेगरी में अवार्ड दिया जाता है।
आवासन आयुक्त अरोड़ा ने बताया कि गत 2 वर्ष में राजस्थान आवासन मंडल ने अधिशेष आवासों के विक्रय के साथ अभिनव प्रोजेक्ट लाकर देश में एक नई पहचान स्थापित की है। उल्लेखनीय है कि आयुक्त पवन अरोड़ा के नेतृत्व में राजस्थान आवासन मंडल ने निष्प्राण एवं सस्ते आवास बनाने वाली संस्था की छवि को तोड़कर सभी वर्गों के लिए आवास उपलब्ध कराने वाली प्रतिष्ठित आवासीय योजनाएं लाकर और बड़े उपयोगी प्रोजेक्ट्स को धरातल पर लाकर कीर्तिमान स्थापित किया है।

आवासन आयुक्त अरोड़ा ने इस अवार्ड समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह अवार्ड राजस्थान आवासन मंडल द्वारा अत्यंत अल्प समय एवं कोरोना काल में अर्जित की गई उल्लेखनीय उपलब्धियों का ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि ये उपलब्धियां राजनीतिक इच्छाशक्ति एवं राजस्थान आवासन मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मजबूत टीम भावना का ही परिणाम है। इस अवार्ड से राजस्थान आवासन मंडल परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। इससे पूर्व भी राजस्थान आवासन मंडल को आवास विक्रय में दो अन्तरराष्ट्रीय अवार्ड, उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए नरेडको अवार्ड और इलियट्स अवार्ड भी मिल चुका है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.