दौसा। बांदीकुई कस्बे के दिलावर पुरा गांव का जवान राजेंद्र मीणा मणिपुर में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गया था। शहीद की पार्थिव देह आज उऩ्के पैतृक गांव लाई गई। जहां हजारों की संख्या में स्थानीय लोगों ने नम आंखों से शहीद राजेंद्र मीणा को सैन्य सम्मान से अंतिम विदाई दी। राजेंद्र मीणा असम राइफल्स में राइफल मैन के पद पर तैनात थे। मीणा यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर्स के काफिले के साथ जा रहे थे। अचानक काफिले पर आतंकी हमला कर दिया गया। जिसमें राजेंद्र मीणा सहित कई जवान शहीद हो गए।

5 साल के बेटे योगेश ने दी मुखाग्नि

जवान शहीद राजेंद्र मीणा के 5 साल के बेटे योगेश ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। ये दृश्य देखकर सबकी आंखों से आंशुओं की धारा बह निकली। क्योंकि पांच साल के अबोध बेटे को इस बात का भान भी नहीं है कि अब इस दुनियां में उसे बेटा कहने वाला पिता नहीं रहा। आतंकवादियों ने उसके पिता को हमेशा- हमेशा के लिए छिन लिया।

राज्यमंत्री भजन लाल जाटव, मुरारी लाल मीणा रहे मौजूद

शहीद जवान की अंतिम यात्रा में राज्य के सैनिक कल्याण राज्य मंत्री भजन लाल जाटव, राजेंद्र यादव, दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा, सांसद जसकौर मीणा, बांदीकुई विधायक जीआर खटाना, जिला कलेक्टर पीयूष सांवरिया, पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल, बसवा तहसीलदार ओम प्रकाश गुर्जर सहित कई नेता , प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद। सभी ने शहीद जवान को दी श्रद्दाजंलि।

जयपुर में खाचरियावास ने दी श्रद्दाजंलि

जवान राजेंद्र मीणा की पार्थिव देह जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची तो सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने उन्हें पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्दाजंलि दी। इस दौरान सांसद जसकौर मीणा, सैन्य अधिकारी और शहीद के परिजन मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.