15 के 18 आयुवर्ष के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

उच्च कक्षाओं में 500 से ज्यादा छात्राओं वाले स्कूल महाविद्यालय में क्रमोन्नत होंगे

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश के सभी लोगों को बूस्टर डोज लगाने और छोटे बच्चों के टीकाकरण लगाने की मांग की है। उन्होंने जयपुर में 15 से 18 वर्ष तक के किशोर किशोरियों के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि देश में दुनिया में वैरीअंट के रूप में नया संकट खड़ा हो गया है । इस खतरे से मानव जाति की रक्षा करना जरूरी है और इसके लिए वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज लगाया जाना बेहद आवश्यक है।

गहलोत गणगौरी स्कूल को महाविद्यालय में क्रमोन्नत करने की घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बड़ा ऐलान किया उन्होंने कहा कि जैन सरकारी स्कूलों में 500 से ज्यादा अधिक छात्राएं होंगी वहां महाविद्यालय खोला जाएगा कार्यक्रम में वहां में राजकीय आदर्श बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय गणगौरी बाजार को इस आधार पर कॉलेज के रूप में क्रमोन्नत करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री की इस घोषणा से गांव और शहरों में भी कोई छात्राओं को शिक्षा में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा जो बच्चियां कॉलेज दूर होने के कारण और निजी कॉलेजों में फीस ज्यादा होने के कारण पढ़ाई से वंचित रह जाती थी, कम से कम अब वे उच्च शिक्षा की ओर अग्रसर हो सकेगी।

कार्यक्रम को चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा जलदाय मंत्री डॉक्टर महेश जोशी शिक्षा मंत्री की कला जयपुर एड्रेस की महापौर मनीष गुर्जर प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा वैभव गालरिया ने भी संबोधित किया जिला कलेक्टर जयपुर अतर सिंह मेहरा ने आभार व्यक्त किया इस मौके पर विधायक अमीन कागजी अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.