अजमेर । ख्वाजा साहब के 810 में उर्स में आए हुए जायरिनो के कीमती सामान और मोबाइल इत्यादि चोरी करने वाले दो बड़े गिरोह हो डुमजू हावड़ा व उस्मानपुर दिल्ली गैंग के 7 सदस्यों समेत 11 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने 6 आईफोन समेत 133 मल्टीमीडिया मोबाइल फोन तीन सोने की चैन बरामद की है। इन सब की कीमत लगभग ₹4000000 आंकी गई है ।

अजमेर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान विभिन्न जगहों से आ रहे जायरीन उनके सामान की सुरक्षा के लिए सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों को दरगाह आसपास के क्षेत्रों में तैनात किया गया था । साथ ही कमांड सेंटर और सीसीटीवी द्वारा भी बदमाशों पर नजर रखी जा रही थी। पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान आईपीएस, सीईओ दरगाह राम अवतार ,थानाधिकारी दरगाह दलबीर सिंह ,पुलिस निरीक्षक भीलवाड़ा अनिल देव कला की इस पूरी टीम ने इस चोर गिरोह का खुलासा किया।

जब लोग ख्वाजा साहब की दरगाह में चादर चढ़ाने, जब फूल चढ़ाने जाते हैं उस समय भीड़भाड़ का फायदा उठाकर गैंग के सदस्य मोबाइल चोरी करते है। कीमती सामानों पर हाथ फेरते हैं। जो भी हाथ लगा उसे चुरा लेते हैं । ऐसे में पुलिस में लगातार लोगों ने फोन चोरी होने, चेन तोड़ने की मुकदमा दर्ज कराए। पुलिस ने जब संदिग्ध लोगों से पूछताछ की तो इसमें दो गैंग पकड़ी गई जिसमें 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.