3 पीढ़ी बाद फिर से ग्रहण किया हिन्दू धर्म

रतलाम के अम्बा का रहने वाला है मोहम्मद शाह अब राम सिंह बने

खबर मध्य प्रदेश जिले के रतलाम से हैं जहां भीमनाथ मंदिर में महाशिवपुराण की पूर्णाहुति पर गुरुवार को स्वामी आनंद गिरी महाराज के साध्य में मथुरा में एक साथ 18 मुसलमानों ने हिंदू धर्म ग्रहण किया । स्वामी ने सभी मुसलमानों को गोबर और गोमूत्र से स्नान कराया और जनेऊ धारण कराया। इससे पहले सभी ने शपथ पत्र तैयार किया । इसमें उन्होंने बिना किसी दबाव के धर्म बदलने की बात लिखी थी। इससे पहले परिवार के मुखिया ने स्वामी आनंद गिरी के पास जाकर धर्म परिवर्तन करने की इच्छा जाहिर की थी।

पूर्वज थे हिन्दू

घूम घूम कर जड़ी बूटिया बेचने का काम करने वाले 56 साल के मोहम्मद शाह ने परिवार और रिश्तेदारों के परिवारों के साथ धर्म परिवर्तन किया है। इससे पहले वे स्वामी आनंद जी महाराज से मिले और धर्म परिवर्तन करने की बात कही। पूरे परिवार में धर्म परिवर्तन के बाद जनेऊ धारण किया ।भगवा वस्त्र पहने ,जय श्री राम , महाकाल ओर सनातन धर्म के उद्घोष के नारे भी लगाए।

गोबर गोमूत्र से स्नान करते हुए मुस्लिम परिवार

धर्म परिवर्तन के बाद मोहम्मद शाह राम सिंह और उनका बेटा मौसम साहब अरुण सिंह बन गया है शाहरुख साहब संजय सिंह बन गए हैं नजर अली साहब राजेश सिंह नवाब साहब मुकेश सिंह और पत्नी परवीन का नाम तेरा भाई बहुत शबनम पति शाहरुख का नाम सरस्वती बाई हो गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.