एक लाख बालिकाओं सुकन्या खाते खुलवाए गए

रक्तदान का लिया संकल्प

जयपुर ।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के जन्मदिन पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मौजूदगी में प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर 23 दिव्यांगजनों को स्कूटी का वितरण किया गया । पूनिया ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से दिव्यांग जनों के सशक्तिकरण के लिए प्रदेश भर में सेवा पकवाड़ा कार्यक्रम मनाया जा रहा है, इसी कड़ी में आज दिव्यांगजनों को स्कूटी ओं का वितरण किया गया है।

अश्वनी वैष्णव ने भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीति को सेवा ,गरीब कल्याण और सुशासन का माध्यम बनाकर काम कर रहे हैं और देश की राजनीति को एक नई दिशा दे रहे हैं। उसी प्रेरणा से राजस्थान प्रदेश के भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया ने अपने जन्मदिवस पर इस तरह से रक्तदान का संकल्प लिया । 23 दिव्यांगजनों को स्कूटियां भेंट कर उन्हें संबल दिया और बेटियों के 100000 खाते सुकन्या समृद्धि योजना के तहत राजस्थान में खोले गए। यह पीएम मोदी की प्रेरणा से ही संभव है।

अश्वनी कुमार ने कहा कि रेलवे की 700 करोड़ की योजनाएं चल रही थी जिसे पीएम मोदी ने बढ़ाकर ₹7565 का किया है । 57000 करोड़ के काम चल रहे है । राजस्थान का रेल नेटवर्क बुनियादी और आधुनिक सुविधाओं के साथ मजबूत हो रहा है। ट्रेनों का समय पर पहुंचना और यात्रियों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराने पर काम चल रहा है । समारोह में सांसद घनश्याम तिवारी, रामचरण बौहरा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ,मनोज राजोरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष अजय पाल सिंह ,प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ,प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह पबड़ी, जिला प्रमुख रमा चौपड़ा,उपमहापौर कांवट, प्रधान बद्रीनारायण बागड़ा, हरदेव यादव आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.