जयपुर । पिंक सिटी प्रेस क्लब जयपुर और डीबीएम की ओर से रविवार को प्रेस क्लब सदस्यों के बच्चों के लिए बाल मेले का आयोजन किया गया । बाल मेले में बच्चों ने जमकर मस्ती और कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। प्रेस क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा ने बताया कि मेले में बाल दिवस विषय पर पेंटिंग, योग, मार्शल आर्ट, डांस, नाटक, गायन, स्पीकिंग के साथ ही फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता हुई। मंच पर बच्चों ने फैन्सी ड्रेस एवं डांस प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक परर्फोमेन्स दी। इस दौरान बच्चों के मनोरंजन के लिए मिक्की माउस एवं रंग बिरंगें गुब्बारों की सजावट की गई। बच्चों ने मिक्की माउस पर उछल-कूद कर आनन्द उठाया। बच्चों को डीबीएम संस्थान की ओर प्रशस्ति-पत्र एवं गिफ्ट देकर उत्साहवर्धन किया।


क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा ने कहा कि दिसम्बर माह में बच्चों के लिए विंटर फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। जिसमें अधिक से अधिक बच्चे भाग लेंगे। उन्होने डिजीटल बाल मेला संस्थान का आभार जताया।
प्रतियोगिता संयोजक अनिता शर्मा ने बताया कि मेले में बच्चों के लिए पॉपकोन, गुड़िया के बाल (कोटन केण्डी) एवं फु्रटी की स्टॉल लगाई गई। बेलून शूटिंग गन से गुब्बारों पर निशाने साधे। जिसमें 6 से 12 आयु वर्ग एवं 13 से 17 आयु वर्ग के बच्चों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के निर्णायक पैनल में पूर्व उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य विजेन्द्र जायसवाल, विकास आर्य एवं ईश्वर बैरागी ने बच्चों को परर्फोमेंस के आधार पर अंक दिए। जिसके आधार पर विजेता बच्चों के नाम की घोषणा की गई।


डिजिटल बाल मेला की फाउण्डर जान्हवी शर्मा ने बताया कि बच्चों के सर्वांगिण विकास के लिए हमारी संस्थान कोरोना काल से कार्यरत है। प्रेस क्लब के बच्चों के लिए आयोजित इस तरह की एक्टिविटी में हमारा सहयोग बना रहेगा। कार्यक्रम का संचालन डीबीएम की प्रिया शर्मा ने किया।
इस अवसर पर क्लब उपाध्यक्ष पंकज शर्मा, गिरिराज प्रसाद गुर्जर, कोषाध्यक्ष राहुल गौतम, कार्यकारिणी सदस्य विजेन्द्र जायसवाल, पुष्पेन्द्र सिंह राजावत, विकास आर्य, पूर्व अध्यक्ष किशोर शर्मा, नीरज मेहरा, पूर्व उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह तंवर, वरिष्ठ पत्रकार डॉ. मीना शर्मा, जसविन्द्र बल, दीपक आमेटा, जितेन्द्र प्रधान, जितेन्द्र राजावत, जी.डी.शर्मा, प्रदीप शेखावत, गौतम सुखिजा, नवल डांगी सहित अनेक वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.