कोटा। परीक्षा में फेल करने और अच्छे नंबर दिलाने की एवज में छात्राओं पर फिजिकल रिलेशन बनाने का दबाव बनाने के आरोपी आरटीयू के प्रोफेसर गिरीश परमार को बर्खास्त कर दिया गया I इससे पूर्व राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वीसी एसके सिंह ने कहा कि 3 सदस्य कमेटी की जांच के आधार पर यह कार्यवाही की गई है। वही आरटीयू ऑफिस विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया।

आरटीओ में आरटीयू में करीब 3 घंटे तक हंगामा चलता रहा कार्यवाही की मांग को लेकर बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स विरोध पर उतर गए यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर धरने पर बैठे थे हाथों में बैनर पोस्टर लिए नारेबाजी करते रहे वही बातचीत के दौरान विश्व को किसी ने जूता मार दिया कुछ देर के लिए तो मौके पर बवाल के हालात बन गए हालांकि आरोपी को सस्पेंड कर दिए के बाद छात्र शांत हुए।

आरोपी एसोसिएट गिरीश परमार के खिलाफ एक और छात्रा ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। इस छात्रा ने भी फेल करने और फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए दबाव का आरोप लगाया है। बुधवार को भी गिरीश परमार और बिचौलिए स्टूडेंट अर्पित अग्रवाल को पुलिस ने इन्हीं आरोपों में गिरफ्तार कर लिया था। अर्पित ही लड़कियों को पास कराने का झांसा देकर प्रोफ़ेसर से मिलने को कहता था उधर विवादों के बीच एक ऑडियो सामने आए हैं ।

यह छात्रा भी बीटेक फाइनल ईयर की स्टूडेंट है पुलिस ने पूर्व में छात्रा की ओर से दी रिपोर्ट में ही नई शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायत देने वाली छात्राओं के बयान भी ले जा चुके हैं ।आरोपी प्रोफेसर मूल रूप से श्रीगंगानगर का रहने वाला है। वर्तमान में कोटा बसंत विहार इलाके में रहता है। लंबे समय से पोस्टेड होने के कारण वह इस तरह की हरकतों को अंजाम दे रहा था, लेकिन किसी को भी इस बात का ध्यान नहीं था, टीचर की आड़ में हैवान छुपा हुआ है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.