जयपुर। गुलाबी नगर में सुबह 4:00 बजे से हो रही बरसात के कारण शहर में जगह-जगह पानी भर गया। अधिकांश सड़कों पर नदियां चल रही है। शहर के परकोटा इलाके में हाल बेहाल है ।सीकर रोड, अजमेर रोड ,दिल्ली रोड पर भी पानी भरने के कारण बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जयपुर के बाहरी इलाके में भी कॉलोनियों में पानी भरने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।सुबह से ही लोगों को ऑफिस आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग बहुत जरूरी होने काम होने पर ही घर से बाहर निकल रहे हैं ।लेकिन बहुत सारी सेवाएं ऐसी है जिनमें लोगों को घर से निकलना मजबूरी है ।जिनमें चिकित्सा, मीडिया, पुलिसकर्मी, वाहन चालक, सफाई कर्मी एनडीआरएफ ,आपदा प्रबंधन, बिजली विभाग, जलदाय विभाग, समाचार वितरक और अन्य अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े हुए लोग मजबूरी में घर से बाहर निकल रहे हैं ।

लेकिन उन्हें बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।जयपुर के सिंधी कैंप, रेलवे स्टेशन रोड, कलेक्ट्री सर्किल ,चिंकारा कैंटीन, ढेहर का बालाजी, चोमू पुलिया ,विश्वकर्मा एरिया ,अजमेर रोड़, डीसीएम ,मानसरोवर, मानसरोवर स्टेशन, रजत पथ चौराहा, मुंड नगर, मान्यवास, सांगानेर ,गिरधारीपुरा, रामपुरा रोड ,सांगानेर, जगतपुरा मालवीय नगर, झालाना कच्ची बस्ती ,कुंडा कच्ची बस्ती, झालाना कच्ची बस्ती, जयसिंह पुरा खोर ,आमेर इलाकों में पानी भरा हुआ है। कई कॉलोनियों में भी घरों तक में पानी भर गया है खास तौर पर प्रशासन ने कच्ची बस्तियों में जो नीचे की तरफ बनी हुई है उन बस्तियों को खाली कराया गया है ।जवाहर नगर, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, गिरधारीपुरा कच्ची बस्ती, जो लोग निचले इलाके में बसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर सरकारी स्कूलों में पहुंचाया गया है। प्रशासन ने 26 से जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है। वहीं मौसम विभाग में भारी बरसात की चेतावनी दी है।

जिला प्रशासन ने भी भारी बरसात का अलर्ट करते हुए सबको सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं। सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे होने के कारण हादसे होने का डर है ।कई जगह नालियों का पानी، और सीवरेज का पानी उफान पर है जिसके चलते सड़कें दरिया बनी हुई है कई कई इलाकों में दे दो से 3 फीट पानी पर बह रहा है कई स्थानों पर दुकानों में पानी भरने से भारी नुकसान हुआ है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.