कराची ।पाकिस्तान के खेबर पख्तूनख्वा में एक चुनावी रैली के दौरान बम ब्लास्ट होने से 39 से ज्यादा लोग मारे गए और 200से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी आई है ।बताया जा रहा कि बम ब्लास्ट जमीयत उलेमा इस्लाम की रैली के दौरान हुआ। यह स्थानीय पार्टी है और यहां सत्तारूढ़ दल में शामिल गठबंधन है।

घटना बाजौर की खार तहसील की है। रैली को जमीयत उलेमा के सीनियर नेता हाफिज हम दूल्हा संबोधित करने वाले थे। लेकिन वह किसी वजह से नहीं पहुंच पाए ,बाद में उन्होंने दावा किया कि इस ब्लास्ट में उनके 35 कार्यकर्ता मारे गए। घटना में 200 ज्यादा कार्यकर्ता घायल हो गए। मैं इस घटना की निंदा करता हूं इस तरह के हमलों से हमारे हौसले कम नहीं होंगे। मामले की जानकारी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी ली। उन्होंने घटना की निंदा की ।पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी के मुताबिक यह हमला मुल्क को कमजोर करने की साजिश है।

बम ब्लास्ट की सीधी तस्वीर

सरकार आतंकी से निपटने में किसी भी हद तक जा सकती है ।माना जा रहा है कि यह हमला कट्टर संगठन और उसके समर्थक तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के करीब संगठन ने किया है ।लेकिन तालिबान ने इस घटना से इनकर किया है ।अब इसका खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.