जयपुर ।एस.एस.जी. पारीक पीजी कॉलेज एवं सम्बद्ध शिक्षण संस्थान का 119 वां स्थापना दिवस आजादी के अमृत महोत्सव में “धरोहर” ‘आजादी के साक्षी’ के सम्मान समारोह के रूप में मनाया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्यअतिथि उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा की पारीक कॉलेज शहर का एकमात्र हेरिटेज कॉलेज है जो अपनी विरासत को आज भी संजोए हुए है। प्राचीनता की नींव के साथ आधुनिकता की शिक्षा देने वाला एकमात्र कॉलेज है। दीया कुमारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का लक्ष्य देश के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का है।जिसमें विकसित राष्ट्र बनाने के लिए शत-प्रतिशत देना होगा। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने आजादी के साक्षी रहे 15 अगस्त 1947 से पूर्व जन्मे समाज बंधुओं को शॉल, प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि आजादी के साक्षी एवं वरिष्ठजन सम्मान किया जाना एक अभूतपूर्व पहल है। इस हेरीटेज कॉलेज को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए मैं अपनी हर संभव सहायता प्रदान करूंगा।
विशिष्ट अतिथि सिविल लाइंस के विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि पारीक संस्थान सिविल लाइंस क्षेत्र में आता है जिसने स्वर्णिम इतिहास में विशिष्ट उपलब्धियां अर्जित कर शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग मुकाम हासिल किया है, इसे अपनी सफलता के 119 वें वर्ष में प्रवेश करने पर शुभकामनाएं।


प्रबंधकार्यकारिणी के सचिव लक्ष्मीकांत पारीक ने पारीक शिक्षण संस्थान की उपलब्धि रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यह संस्थान सदैव समर्पित रहा है, आज आजादी के साक्षी रहे वरिष्ठजनों का सम्मान कर महाविद्यालय गौरवान्वित अनुभव कर रहा है।
कार्यक्रम में प्रबंध कार्यकारिणी के अध्यक्ष बजरंग लाल पारीक, महासभा के अध्यक्ष के. के. पारीक प्रबंधन कारणी के उपाध्यक्ष एन. के .पारीक, सचिव लक्ष्मीकांत पारीक, संयुक्त सचिव गौरव पारीक, कोषाध्यक्ष बुद्धि प्रकाश पारीक, सदस्य अशोक केशोट, भगवान सहाय पारीक, रितेश सी. पुरोहित, डॉ. सीमा जोशी, डॉ ज्योति जोशी, भगवती प्रसाद पारीक पारीक कॉलेज एवं संबद्ध शिक्षण संस्थान के सभी प्राचार्य और स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के संयोजक एन. के. पारीक और सहसंयोजक गौरव पारीक ने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.