जयपुर। मानवता व परोपकार के लिए समर्पित समर्पण संस्था की ओर से रविवार , 25 फ़रवरी को प्रातः 9:30 से 2:00 बजे तक 14 वाँ विशाल रक्तदान शिविर व “रक्तदान, अंगदान व देहदान का महत्व “ विषयक सेमिनार प्रताप नगर सांगानेर सेक्टर -11 स्थित सामुदायिक केन्द्र में आयोजित किये जायेंगे ।
संस्था पदाधिकारियों द्वारा मीटिंग में कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया गया । मीटिंग का आयोजन सेवानिवृत्त आई ए एस व संस्था के प्रधान पथ प्रदर्शक डॉ. बी. एल. जाटावत की अध्यक्षता में हुआ । जिसमें रक्तदाता प्रेरक व सदस्यों ने प्रमुखता से भाग लिया ।
मीटिंग में संस्था के संस्थापक अध्यक्ष आर्किटेक्ट डॉ. दौलत राम माल्या ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यह रक्तदान शिविर संस्था के सचिव श्री कमल नयन खण्डेलवाल की माताजी स्व. श्रीमती जानकी देवी की 10 वीं पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि के लिए समर्पित होगा । रक्तदान शिविर के लिए कुल 31 रक्तदाता प्रेरक नियुक्त किये गये हैं । सभी प्रेरको को रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित करने की सेवा दी गई है ।शिविर में सभी रक्तदाताओं को हेलमेट व प्रशंसा पत्र भेंट किये जायेंगे ।
इस अवसर पर डॉ. माल्या ने “रक्तदान, अंगदान व देहदान का महत्व “ विषय पर एक पीपीटी प्रजेन्टेशन भी प्रस्तुत किया ।
संस्था द्वारा शिविर में रक्त एकत्रित करने के लिए सवाई मानसिंह चिकित्सालय ब्लड बैंक, राजकीय जयपुरिया हॉस्पिटल ब्लड बैंक, तथा स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक की टीमों को आमन्त्रित किया गया है ।शिविर के समानान्तर एक सेमिनार का आयोजन भी किया जायेगा जिसका विषय “ रक्तदान, अंगदान व देहदान का महत्व “ रखा गया है । विषय पर वक्ता व अतिथि अपने विचार व्यक्त करेंगे ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बगरु विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. कैलाश वर्मा होंगे । अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी व इस्कॉन मंदिर के चेयरमैन श्री ज्योति कुमार माहेश्वरी करेंगे । इसके लिए अलावा समाज के अनेक प्रतिष्ठित व्यक्तियों को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमन्त्रित किया गया है ।
शिविर मे नेत्रदान व देहदान का भी काउन्टर लगाया जायेगा । यदि कोई नेत्रदान / देहदान करना चाहते है तो संस्था कार्यालय से फ़ॉर्म लेकर उसे पूर्ण करके शिविर के दिन जमा करवा सकते है ।
रक्तदाताओं के पूर्व रजिस्ट्रेशन के लिए गूगल फ़ॉर्म लिंक https://forms.gle/et68V3Fwfo2zbFsy7 तैयार किया गया है। रक्तदाता स्वेच्छा से लिंक पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है।
10 से अधिक रक्तदाताओं को मोटिवेट करके रक्तदान करवाने वाले रक्तदाता प्रेरको/ सदस्यो /सामाजिक कार्यकर्ताओं को संस्था के आगामी कार्यक्रम में सम्मान पत्र भेंट कर “ रक्तदाता प्रेरक “ के रूप में सम्मानित किया जायेगा ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.