सीएम के काफिले के लिए नहीं रोका जाएगा शहर में यातायात
अब आम राहगीर की तरह ट्रैफिक में चलेंगे मुख्यमंत्री

जयपुर। मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा बुधवार शाम को जब जयपुर एयरपोर्ट से ओटीएस स्थित मुख्यमंत्री निवास लौट रहे थे, तब उनका काफिला आम लोगों के वाहनों की तरह रास्ते में लाल बत्ती पर रुक गया। मुख्यमंत्री को ट्रैफिक लाइट्स पर यातायात नियमों का पालन करते हुए हरी बत्ती होने का इंतजार करते देख आस-पास के राहगीर हैरत में आ गए। 


दरअसल, मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने उनके मूवमेंट के समय आमजन को होने वाली परेशानी को दूर करते हुए लाल बत्ती पर अपना काफिला रुकवाने का फैसला किया है। इसके बाद, बाड़मेर यात्रा के बाद एयरपोर्ट से लौटते वक्त उनका काफिला ओटीएस चौराहे के पास ट्रैफिक के बीच लाल बत्ती पर रुका। 

मुख्यमंत्री ने उनके काफिले की वजह से यातायात रोक दिए जाने से आम लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए पुलिस महानिदेशक  उत्कल रंजन साहू से बात की थी। पुलिस महानिदेशक ने मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप जयपुर पुलिस आयुक्त को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।  आपको बता दे कि अब तक जब भी मुख्यमंत्री का काफिला रवाना होता था उससे पहले ही उसे रास्ते का यातायात रोक लिया जाता था जिससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था और लोगों को ट्रैफिक लाइट पर कई घंटे तक इंतजार करना पड़ता था। एक एक बार पहले भी मुख्यमंत्री ने अपना काफिला रुकवा कर एंबुलेंस को आगे निकलवाया था। अब उनकी पहल से आम जनता को आम मरीजों को भी जाम से निजात मिलेगी। लोग मुख्यमंत्री के इस निर्णय की भूरि भूरि प्रशंसा कर रहे हैं। लेकिन लोगों का कहना है की खास मुख्यमंत्री जी अपनी इस बात पर पूरे 5 साल अधिक रहे और आज की तरह ही काफिले को आम लोगों के साथ-साथ रेड लाइट पर रूकवाएं, तभी लगेगा कि वह वास्तव में यह सिर्फ  इस पर अमल भी कर रहे हैं । क्योंकि इससे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी ऐसा कह चुके थे और लगभग 5-7 दिन बाद उन्होंने यातायात पुलिस को निर्देश भी दिए थे लेकिन बाद में सुरक्षा  के चलते फिर उन्होंने अपना काफिला निकलते समय ट्रैफिक को रुकवाना शुरू कर दिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.