जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 26 फरवरी को राजस्थान के 21 रेल्वे स्टेशन और 112 फ्लाईओवर सहित अंडरपास के विकास कार्यों का वर्चुअली शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। देश के करीब दो हजार से अधिक स्थानों पर विडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से होने जा रहे इस कार्यक्रम को विश्व के सबसे बड़े डिजीटल आयोजन माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अमृत भारत योजना के तहत देशभर के रेलवे स्टेशनों को हाईटेक और आधुनिक बनाने का यह कदम अपने आप में ऐतिहासिक है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने बताया कि सोमवार प्रात 10.45 पर पीएम मोदी राजस्थान को इंन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी बड़ी सौगातें देेंगे। इसमें जयपुर के सांगानेर, अजमेर के ब्यावर, अलवर के राजगढ़, खेड़ली, खैरथल, गोविंदगढ़, भरतपुर के डीग, बूंदी, दौसा, धौलपुर, गंगानगर के रायसिंहगनर, हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी, झालावाड़ शहर स्टेशन, पाली के सोमेश्वर, रानी, जंवाई बांध, नीमकाथाना स्टेशन, फतेहपुर शेखावाटी स्टेशन और उदयुपर के फतेहनगर रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इन सभी स्टेशनों और जंक्शन पर अमृत भारत योजना के तहत विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इनमें सर्कुलेटिंग एरिया का विकास, पृथक प्रवेश द्वार और निकास द्वार का निर्माण, दुपहिया और कार पार्किंग क्षेत्र को विकसित करना, यात्री क्षमता के हिसाब से प्रवेश हॉल और वेटिंग हॉल का निर्माण कराना, कोच इंडिकेशन बोर्ड के प्रावधानों सहित स्टेशन पर स्थानीय लोककला से जुड़े साज सज्जा के कार्य शामिल हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने बताया कि शिलान्यास एवं उद्घाटन के दौरान भाजपा के स्थानीय सांसद, मंत्री, विधायक, भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे। अमृत योजना के तहत देशभर में रेलवे स्टेशनों का सौंदर्यीकरण और आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। इस कड़ी में राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अधिकांश रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया जा रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.