भाजपा सरकार ने किए 3 माह में 45 फीसदी वादे पूरे: अशोक परनामी
बांसवाडा में कांग्रेस नेता अपने ही प्रत्याशी के खिलाफ मांग रहे वोट: रवि नैय्यर


जयपुर । शहर से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने आज आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर जनसंपर्क किया। इस दौरान उनका एक दर्जन से अधिक स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया वहीं स्वागत कार्यक्रमों में मंजू शर्मा के सम​र्थन में जमकर नारेबाजी से आकाश गुंजायमाान हो गया। जनसंपर्क के दौरान लोगों में अपनी प्रिय नेता से मिलने की होड मच गई और कई स्थानों पर तो भारी भीड के कारण यातायात जाम की स्थिति बन गई।


इस दौरान जनसंपर्क कार्यक्रम व जनसभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने कहा कि पिछले 10 सालों में जयपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए केन्द्र सरकार की ओर से 2100 करोड रूपए दिए गए है। इसके तहत रामनिवास बाग, जयपुरिया अस्पताल सहित चौगान स्टेडियम में स्मार्ट पार्किंग, 300 करोड रूपए में गणगौरी अस्पताल मेंं विकास कार्य करवाए गए है। इसके अलावा जयपुर के विकास के लिए कई अन्य कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ समय में जयपुर को स्मार्ट सिटी के रूप में जाना जाएगा और इसके लिए केन्द्र की ओर से धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।


भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा देती थी जबकि कांग्रेस का गरीब से कोई सरोकार नहीं है। कांग्रेस केवल जुमलेबाजी तथा झूठ और लूट का काम करती है।
इस दौरान जनसभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि सरकार बनने के महज साढ़े तीन माह के कार्यकाल में ही भाजपा की सरकार ने 90 दिन में संकल्प पत्र के 45 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं ,तथा हम संकल्प पत्र में किए प्रत्येक वादे को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी से प्रदेश की गरीब महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेण्डर, किसान का सम्मान करते हुए किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये, गेहूं की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल तथा बुजुर्गों को प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए 1150 रुपये पेंशन जैसे निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं, जिससे गरीब, युवा, महिला तथा किसान सहित सभी वर्गों को राहत मिली है।


विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी रहे रवि नैय्यर ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की अजीब स्थिति है। यहां कांग्रेस के प्रत्याशी या तो चुनाव नहीं लड़ना चाहते, या नामांकन भरने के बाद उसे वापस ले रहे हैं। बांसवाड़ा सीट पर तो कांग्रेस अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ प्रचार-प्रसार करेगी। वहां भारतीय आदिवासी पार्टी ने कांग्रेस से समर्थन लेने से मना कर दिया लेकिन कांग्रेस उसे जबरदस्ती समर्थन दे रही है। बांसवाडा में कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर उम्मीदवार भी मैदान में है लेकिन वहां कांग्रेस अपने प्रत्याशी के लिए वोट नहीं मांग रही है।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत पारीक व मीडिया समन्वयक मुकेश भारद्वाज ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने आज सुबह चुनाव प्रचार का आगाज ट्रांसपोर्ट नगर, गोटेवाले की बगीची से किया। इसके बाद उन्होंने वेदपुरी, आभागढ, गोवर्धनपुरी, देवभूषण नगर, रघुनाथ कॉलोनी, ऋषि गालव नगर, सूर्य नगर, गणेशपुरी कच्ची बस्ती, लाल डूंगरी गणेश मंदिर, मंडी खटीकान, लक्ष्मीनारायणपुरी, नागतलाई, मोहनवाडी, मीणा बगीची, मीठी कोठी, बैरवा बस्ती, चैनपुरिया बस्ती, आर्य समाज बगीची, कोठी कोलियान, गंगामाता मंदिर, बाबू का टीला, रामगंज बाजार, नवाब का चौराहा, संजय बाजार, हनुमान मंदिर सांगानेरी गेट, मिनर्वा सिनेमा पेट्रोल पम्प, राधा गोविन्द मंदिर, एम.डी. रोड, बच्चा पार्क, तिवाडी जी का बाग, कृष्ण मंदिर के बाहर 20 दुकान, अमरनाथ जी की बगीची, धानका बस्ती, श्री राधागोविन्द मंदिर, जलेबी चौक, जनता कॉलोनी, ग्रीन पार्क जनता कॉलोनी, हरिशंकर टंकी वाला पार्क, आदर्श नगर, गोखले पार्क, घाटगेट, अमृतपुरी, अग्रवाल कॉलेज और सांगानेरी गेट इलाके में जनसंपर्क किया।
जगह जगह भव्य स्वागत
भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा को कई स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान रामगंज में मुस्लिम समाज की ओर से भव्य स्वागत हुआ। स्वागत कार्यक्रमों में युवाओं और महिलाओं में खासा उत्साह नजर आया। वहीं जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने भी आमजन के साथ आत्मीयता से मुलाकात की।
यह रहे उप​स्थित
जनसंपर्क कार्यक्रम में आवासन मंडल के पूर्व अध्यक्ष अजयपाल सिंह, शहर भाजपा के महामंत्री कुलवंत सिंह, राजकुमार रोहिल्ला, नीता खेतान, एसटी मोर्चा के प्रदेश मंत्री कालूराम मीणा सहित ​मोर्चो और प्रकोष्ठोंं के पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष व कार्यकारिणी तथा भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.