नोहरमुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को हनुमानगढ़ के भादरा एवं नोहर में चूरू लोकसभा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने देवेन्द्र झाझड़िया को भारी बहुमत से चुनाव जिताने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व सैनिकों की वन रैंक-वन पेंशन की मांग को पूरा किया। उन्होंने आमजन से कहा कि 2014 से पहले की देश की परिस्थितियों से आप सभी अवगत थे और 2014 के बाद मोदी जी के नेतृत्व में देश में हुए परिवर्तन को आप सभी ने देखा है। 2014 से पहले देश में लाखों करोड़ों रूपए के भ्रष्टाचार होते थे। भ्रष्टाचार को जन्म देने वाली कांग्रेस पार्टी है। सबसे अधिक शासन करने वाली कांग्रेस के शासन में सड़क, पानी, चिकित्सा एवं बिजली की आधारभूत सुविधाएं भी आमजन को उपलब्ध नहीं हो सकी। कांग्रेस ने देश में जाति-धर्म के आधार पर बंटवारा, भ्रष्टाचार व तुष्टीकरण के अलावा कुछ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास सिर्फ झूठ और लूट की कहानी है।

मुख्यमंत्री नेे कहा कि 2014 के बाद गरीब कल्याण से लेकर देश का विकास, सीमाओं की सुरक्षा, दुनिया में देश का नाम रोशन करने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री जी जो कहते हैं उस काम को पूरा करते हैं। प्रधानमंत्री जी की गारंटी काम को पूरा होने की गारंटी है। हमारी सरकार को बने महज 4 महीने होने जा रहे हैं। हमने संकल्प पत्र के 45 प्रतिशत वादों को पूरा कर दिया है। प्रदेश में युवाओं के सपनों को तोड़ने वाले पेपरमाफिया के खिलाफ हमने एसआईटी गठित कर 85 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कोई कितना ही बड़ा क्यो न हो उसे छोड़ नहीं जाएगा। प्रदेश में बेलगाम अपराध को रोकने व अपराधियों पर सख्त कार्रवाई के लिए हमने एंटी गैंगस्टर्स टास्क फॉर्स बनायी।

शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों का सम्मान करते हुए किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रूपए की। गेहूं की खरीद पर 125 रूपए का अतिरिक्त बोनस देकर 2400 रूपए प्रति क्विंटल की एमएसपी देने का काम हमने किया है। प्रदेश के बुजुर्गों की सामजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर 1 हजार 150 रूपए किया। प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाकर कीमतें कम की। साथ ही, प्रदेश में इनकी कीमतों में असंतुलन को भी हमने समाप्त किया। पूर्वी राजस्थान की वर्षों से लंबित ईआरसीपी की मांग को एमओयू कर पूरा किया। इससे 21 जिलों को पीने का पानी तो मिलेगा ही, 2.80 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी भी उपलब्ध होगा। शेखावाटी के चूरू, सीकर एवं झुंझुनूं जिले की वर्षों से लंबित मांग को यमुना जल समझौता कर पूरा करने का काम किया। उदयपुर की जल आवश्यकता की पूर्ति के लिए देवास योजना की सौगात दी। उन्होंने कहा कि हुनमानगढ़ और गंगानगर क्षेत्र की इंदिरा गांधी नहर की 15 किमी कच्ची नहर के कार्य के लिए सरकार ने 263 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। साथ ही, इस क्षेत्र के किलाबंदी एवं मुरबाबंदी तथा असिंचित गांवों के विषय पर भी सरकार गंभीर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के तीसरे कार्यकाल के लिए प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटें जनता के आशीर्वाद से जीतेंगे, लेकिन इस बार जीत का मार्जिन बड़ा होगा। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.